depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

GIS 2023: हेल्थ सेक्टर में 54 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

उत्तर प्रदेशGIS 2023: हेल्थ सेक्टर में 54 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्ताव

Date:

उत्तर प्रदेश इनवेस्टर्स समिट 2023 के दूसरे दिन उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य विभाग भी संभालने वाले ब्रजेश पाठक ने जानकारी दी कि इस समिट में प्रदेश के हेल्थ सेक्टर में निवेश के लिए अबतक 54 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं वहीँ मेडिकल एजुकेशन के क्षेत्र में लगभग 17 हज़ार करोड़ के निवेश प्रस्ताव मिल चुके हैं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि निवेशकों के हितों की सुरक्षा के लिए सरकार लगातार काम करेगी। भारद्वाज हॉल 3 में हेल्थ केयर थ्रू द इन्वेस्टर लेंस पोस्ट कोविड सीनारियो सत्र उनका यह सम्बोधन आया, उनके साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी मौजूद रहे.

निवेशकों को दिलाया भरोसा

उपमुख्यमंंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि निवेशकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी पूरी टीम आपके संपर्क में रहेगी। उन्होंने कहा कि देश में आबादी के लिहाज से सबसे बड़ा राज्य होने के नाते यहाँ की आबादी सबसे बड़ी है इसलिए स्वास्थ्य क्षेत्र में विस्तार की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हम पच्चीस करोड़ लोग हैं, पचहत्तर ज़िले हैं और हर ज़िले के हर गाँव तक चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होने भरोसा दिलाया कि आप सब निश्चिंत होकर निवेश करें हर स्थिति में सरकार आपको उचित माहौल प्रदान करेगी। उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में हॉस्पिटल्स होने के कारण हमने पीपीपी मोड पर भी देने का फैसला किया है. उन्होने कहा कि हम आपको चिकित्सीय व्यवस्था के अनुसार जो भी उत्तर प्रदेश सरकार मदद कर सकती है ज़रूर मदद करेगी।

गडकरी भी पहुंचे समिट

इससे समिट में आज पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया को यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023′ अंतर्गत आयोजित प्रदर्शनी का अवलोकन कराया। मनसुख मंडविया ने हर एक स्टाल पर जाकर गंभीरता से अवलोकन भी किया। समिट में आज केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी पहुंचे हैं जिनकी एयरपोर्ट पर जाकर बृजेश पाठक ने अगुवाई की.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने नॉनवेज खाने को बनाया चुनावी मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चुनावी...

लखनऊ के आदित्य बने UPSC टॉपर

UPSC 2023 के परीक्षा का मंगलवार को रिजल्ट आ...

कौन हैं इकरा हसन, जिन्होंने लंदन में किया था सीएए का विरोध, अब यूपी में लड़ेंगी चुनाव

पारुल सिंघल Iqra Hasan:पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीते कुछ सालों...

राम नवमी पर अयोध्या में राम लला का सूर्याभिषेक

आज रामनवमी के दिन दोपहर 12.16 बजे अयोध्या के...