depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Belgium को हराकर जर्मनी ने तीसरी बार जीता हॉकी वर्ल्ड कप

फीचर्डBelgium को हराकर जर्मनी ने तीसरी बार जीता हॉकी वर्ल्ड कप

Date:

जर्मनी ने बेल्जियम को पेनाल्टी शूट आउट में 5-4 से हराकर एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। निर्धारित समय तक स्कोर 3-3 रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में विजेता का फैसला हुआ जिसमें अंततः जर्मनी ने बाज़ी मारी और बेल्जियम के लगातार दूसरा वर्ल्ड कप जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया। जर्मनी की टीम ने 17 साल बाद हॉकी विश्व कप जीता है।

ख़ास क्लब में जर्मनी की इंट्री

इसके साथ जर्मनी उन तीन टीमों के क्लब में शामिल हो गई है जिन्होंने यह टूर्नामेंट तीन या इससे ज़्यादा बार जीता है। जर्मनी इससे पहले 2002 और 2006 चैंपियन बना था। इससे पहले तीन या उससे ज्यादाबार वर्ल्ड कप को नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान ने जीता है। इससे पहले तीसरे स्थान के लिए ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच मैच खेला गया जिसमें नीदरलैंड को कामयाबी हासिल हुई.

रोमांचक रहा मुकाबला

बेल्जियम ने पहले क्वार्टर में ही दो गोल करके बढ़त बनाई। फ्लोरेंट ने 9वें और टैंनगाय ने 10वें मिनट में गोल किया। दूसरे क्वार्टर में जर्मनी के लिए वेलेन ने एक गोल करके बढ़त को घटाया। तीसरे क्वार्टर में जर्मनी ने एक और गोल करके स्कोर बराबर किया। आखिरी क्वार्टर में जर्मनी ने मैट्स के गोल से बढ़त हासिल कर ली लेकिन 58वें मिनट में बेल्जियम ने गोल करके स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया जिसके बाद मुकाबला पेनाल्टी शूट आउट में गया जहाँ एकबार फिर मुकाबला बराबर रहा और सडेन डेथ में मुकाबला पहुंचा जहाँ जर्मनी को खिताबी जीत हासिल हुई.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

एमएसपी बढ़ने की आस में 13% तक उछले शुगर कंपनियों के शेयर

2024-25 सीजन के लिए न्यूनतम बिक्री मूल्य (एमएसपी) में...

सुपर 8 में पहुंचा भारत, यूएसए की टीम ने लिया कड़ा इम्तेहान

नसाऊ क्रिकेट स्टेडियम न्यूयोर्क में कल रात एक और...

नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बिहार के राजगीर...