depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कार्यभार संभाला, शेयर बाजार ने किया स्वागत

फीचर्डवित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कार्यभार संभाला, शेयर बाजार ने किया स्वागत

Date:

तीसरी बार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार जिन विशेष मंत्रालयों में कोई बदलाव नहीं उसमें वित्त मंत्रालय भी शामिल जहाँ पिछली वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को ही इस विशेष मंत्रालय की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है. शेयर बाजार ने भी इसपर सकरात्मक रुख दिखाया है और बाज़ार तेज़ी में नज़र आ रहा है. निर्मला सीतारमण ने आज अपना कार्यभार संभाल लिया है।

पिछली एनडीए सरकारों के कार्यकाल के दौरान, सीतारमण ने बैंकिंग सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाने के लिए उनका विस्तार करने, दिवाला और दिवालियापन संहिता की भूमिका, साइबर सुरक्षा जोखिमों की निरंतर निगरानी, ​​जैसे प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित किया।

1 जून को, सीतारमण ने कहा कि सरकार औपचारिक बैंकिंग पहुँच का विस्तार करने के लिए समर्पित है और बैंकिंग प्रणाली को मजबूत और स्थिर करने के लिए निर्णायक कदम उठाना जारी रखेगी। इससे यह सुनिश्चित होगा कि बैंक 2047 तक भारत के विकास पथ को विकसित करने में सहायता करेंगे।

उन्होंने एक्स पर पोस्ट की एक श्रृंखला में कहा “हमारी सरकार ने अंत्योदय के लोकाचार के अनुरूप ‘बैंक रहित लोगों को बैंकिंग’ और ‘अनफंडेड लोगों को वित्तपोषित’ किया है। हम वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने और वंचितों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.”

सीतारमण ने यह भी कहा कि विभिन्न सुधारों के कारण, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों की पूंजी जुटाने की क्षमता में सुधार हुआ है। पीएसबी ने वित्तीय वर्ष 2014-15 और वित्त वर्ष 2023-24 के बीच बाजार से 4.34 ट्रिलियन रुपये जुटाए हैं। उन्होंने कहा, “क्रेडिट जोखिमों के लिए मैक्रो स्ट्रेस टेस्ट से संकेत मिलता है कि बैंक अच्छी तरह से पूंजीकृत हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी ले रहे थे शपथ, राहुल दिखा रहे थे संविधान

18वीं लोकसभा के पहले सत्र का पहला दिन काफी...

कमिंस की लगातार दूसरे मैच में हैटट्रिक, लेकिन टीम के न आयी काम

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने अफगानिस्तान के खिलाफ...