FIFA World Cup 2022: बराबरी पर छूटा नीदरलैंड-इक्वाडोर का मुकाबला

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: बराबरी पर छूटा नीदरलैंड-इक्वाडोर का मुकाबला

Date:

कतर में फीफा विश्व कप 2022 के ग्रुप ए मैच में नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच मैच एक-एक गोल से बराबर रहा। खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में नीदरलैंड की टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के छठे मिनट में ही बढ़त बना ली। क्लासेन के पास पर नीदरलैंड्स के गेकपो ने गोल किया। इसके बाद पहले हाफ में कोई और गोल नहीं हो सका। यह इस विश्व कप का सबसे तेज़ गोल है.

ईसेन वालेंसिया के सबसे ज़्यादा गोल

पहले हाफ की समाप्ति पर नीदरलैंड्स के पास एक-शून्य की बढ़त थी.दूसरे हाफ के पहले 4 मिनट में इक्वाडोर के ईसेन वालेंसिया ने गेंद को नीदरलैंड्स के नेट में पहुंचाकर मैच बराबर कर दिया. इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने की भरसक कोशिश की, लेकिन किसी को भी सफलता नहीं मिल सकी, इस तरह मैच एक एक गोल की बराबरी पर छूटा. ईसेन वालेंसिया को घायल होकर वापस जाना पड़ा. वालेंसिया इस विश्व कप में अबतक तीन गोल दाग़ चुके हैं.

ग्रुप ए में बनी दिलचस्प स्थिति

ग्रुप ए की सभी चार टीमों ने अपने 2 और 2 मैच खेले हैं, नीदरलैंड और इक्वाडोर के क्रमशः 4-4 अंक हैं और सेनेगल के 3 अंक हैं जबकि मेजबान क़तर बिना किसी अंक के चौथे स्थान पर है। ईरान ने वेल्स को 2 -0 से हराकर ग्रुप में दूसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप ए में अब स्थिति दिलचस्प है, अगर नीदरलैंड और इक्वाडोर कतर और सेनेगल के खिलाफ अपने मैच जीतने या ड्रा करने में कामयाब होते हैं तो वे सीधे 5.5 अंकों के आधार पर अगले चरण में जाएंगे। सेनेगल अगर अगले मैच में इक्वाडोर को हरा देता है तो वे 6 अंकों के साथ अगले चरण में चले जाएंगे और प्रतिद्वंद्वी टीम को वापसी का टिकट मिल जाएगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Rahul का भाषण और फोन कॉल की बात

अमित बिश्नोईकश्मीर के श्रीनगर में आज मौसम बड़ा बेईमान...

Bharat Jodo Yatra: सुरक्षा में चूक का आरोप कांग्रेस की ओछी राजनीति, भाजपा का जवाब

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज कांग्रेस पार्टी के...

Champion: भारत महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला चैंपियन बना

भारत की बेटियों ने आज एकबार फिर कमाल किया।...

ICAI CA Foundation Result 2022: सीए फाउंडेशन रिजल्ट जल्द होंगे घोषित

दिसंबर में हुई चार्टर्ड एकाउंटेंसी (सीए) फाउंडेशन कोर्स की...