FIFA World Cup 2022: मेज़बान क़तर की लगातार दूसरी हार

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: मेज़बान क़तर की लगातार दूसरी हार

Date:

अरब देश क़तर को फ़ुटबाल का विश्व कप आयोजित करने का मौका तो किसी प्रकार मिल गया लेकिन वो इस मौके को भुनाने में अबतक नाकाम रहा है, उद्घाटन मैच में इक्वाडोर से हार के बाद आज उसे सेनेगल से भी हार का मुंह देखना पड़ा. सेनेगल ने उसे 3-1 के अंतर से हराया। इस हार के बाद उसका आगे जाने का रास्ता समाप्त हो गया है, उसे अब अपना अंतिम ग्रुप मैच नीदरलैंड से खेलना, जिसको हराना उसके लिए आसान नहीं होगा और हराने के बावजूद भी उसका अंतिम 16 में पहुंचना लगभग असंभव है.

सेनेगल ने मचाई सनसनी

सेनेगल के लिए पहला गोल खेल के 41 वे मिनट में आया जब बौलाए ने गेंद क़तर के गोलपोस्ट में डाली। हाफ टाइम पर स्कोर सेनेगल के पक्ष में 1-0 रहा, दुसरे हाफ के तीसरे मिनट में फमारा ने और बाम्बा ने 84वें मिनट में गोल दागे. वहीँ कतर के लिए एकमात्र गोल मोहम्मद मुन्तरी ने 78वें मिनट में किया. सेनेगल की यह पहली जीत है. पहले मैच में उसे नीदरलैंड्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

ईरान ने रचा इतिहास

आज के पहले मैच में ईरान ने बिलकुल अंतिम क्षणों में वेल्स की टीम को 2-0 से हराकर एक ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी, एशियाई टीमों में जापान के बाद यह दूसरी जीत है , जापान ने जर्मनी को हराकर बहुत बड़ा अपसेट किया था, इससे पहले सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर फुटबाल जगत को चौंकाया था। आज का आखरी मैच नीदरलैंड और इक्वाडोर के बीच खेला जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गेहलोत, गद्दार और कांग्रेस

अमित बिश्नोईकांग्रेस पार्टी इस वक्त भारत जोड़ो यात्रा से...

रसोई Bytes: सर्दियों में रखे अपना ख्याल, पिए ये 2 तरह के सूप!

लाइफस्टाइल डेस्क। Winter Soup Recipes - सर्दियों में सूप...

Big Blow: आज़म के बेहद करीबी फसाहत शानू ने थामा भाजपा का दामन

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ और दिग्गज नेता आज़म खान...