FIFA World Cup 2022: ब्राज़ील की जीत में रिचार्लिसन बने हीरो

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: ब्राज़ील की जीत में रिचार्लिसन बने हीरो

Date:

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक मुकाबले चल रहे हैं, ग्रुप जी में ब्राजील ने अपने पहले मैच में सर्बिया को 2 गोल से हराकर इवेंट में शानदार शुरुआत की है. कतर के लुसैल स्टेडियम में खेले गए मैच की शुरुआत में ब्राजील की टीम ने बार-बार विपक्षी टीम के गोल पर अटैक किया, लेकिन पहले हाफ में उन्हें सफलता नहीं मिली। मैच के दूसरे हाफ में ब्राजील के खिलाड़ियों ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए विरोधी टीम के गोल पर लगातार अटैक किया।

रिचार्लिसन ने दागा टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन गोल

नेमार जैसे स्टार फुटबॉलर से सुसज्जित इस टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की और इस जीत के हीरो रहे रिचार्लिसन जिन्होंने दोनों गोल स्कोर किये, जिसमें से दूसरे गोल को टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन गोल भी बताया जा रहा है. उन्होंने पहला गोल 62वें और दूसरा गोल 73वें मिनट में किया. 73वें मिनट में तो रिचार्लिसन द्वारा ओवरहेड किक से किये गोल की वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है.

सर्बिया ने दिखाया शानदार खेल

मैच शुरुआत से ही काफी तेज़ रफ़्तार का हुआ, ब्राजील ने पहले हाफ में आक्रामक रवैया और सार्बिया के गोल पोस्ट पर 4 बार हमला बोला जिनमें से 2 बार टॉर्गेट पर शॉट लगे मगर सर्बियाई गोलकीपर ने उन्हें नाकाम कर दिया। सर्बिया ने भी काफी आक्रामक फ़ुटबाल खेली और ब्राज़ीलियन डिफेन्स को कई बार भेदने में कामयाबी हासिल की.

नेमार हुए घायल, अगले मैच में भाग लेना संदिग्ध

ब्राजील के कप्तान नेमार कल के मैच के दौरान पैर में चोट लगने के कारण चोटिल हो गए थे, जिसके बाद से उनका आगामी मैचों में भाग लेना संदिग्ध हो गया है। मैच के दौरान प्रतिद्वंद्वी के खिलाड़ी से टकराने के बाद नेमार के दाहिने टखने में मोच आ गई, जिसके कारण उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा। ब्राजील की फुटबॉल टीम के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि नेमार के टखने में मोच आ गई है, उन्होंने कहा कि स्टार खिलाड़ी ने इलाज शुरू कर दिया है, अगले 24 घंटों में उनकी फिटनेस का मूल्यांकन करने के बाद पता चलेगा कि क्या वह अगला मैच खेल पाएंगे। या नहीं?

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Shraddha Murder Case: आफताब ने कहा-गुस्से में हुई हत्या

उसके हाथों उसके लिव इन पार्टनर की हत्या हुई....

रसोई Bytes: घर पर बनाएं मटर का रायता, खाने का स्वाद होगा दोगुना!

लाइफस्टाइल डेस्क। Matar Raita Recipe - इस वीकेंड पर...

2000 रुपये में IRCTC का टूर पैकेज, जाने क्या है इसमें खास !

लाइफस्टाइल डेस्क। IRCTC Tour Package - अगर आप कम...