FIFA World Cup 2022: पुर्तगाल ने जीता मैच, घाना ने दिल

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: पुर्तगाल ने जीता मैच, घाना ने दिल

Date:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम पुर्तगाल ने घाना को हराकर फीफा विश्व कप 2022 में विजयी शुरुआत की। कतर के स्टेडियम 974 में हुआ मैच काफी दिलचस्प रहा जहां पुर्तगाल ने 3-2 से जीत हासिल की लेकिन घाना ने भी अच्छा खेल दिखाया। दोनों टीमों के बीच पहला हाफ बिना गोल के समाप्त हुआ, लेकिन दूसरे हाफ के 65वें मिनट से गोल स्कोर होने का सिलसिला शुरू हो. शुरुआत रोनाल्डो से हुई जिन्होंने मिली पेनाल्टी को गोल में बदलकर टीम को न सिर्फ बढ़त दिला दी बल्कि व्यक्तिगत रूप से एक ऐतिहासिक कारनामा भी कर दिया। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ऐसे पहले खिलाडी बने जिन्होंने पांच विश्व कप में गोल स्कोर करने का कीर्तिमान स्थापित किया।

दूसरे हाफ में गोलों की बरसात

मैच में उस समय रोमांच बढ़ा जब 73वें मिनट में घाना ने शानदार वापसी की और एंडी आयू ने गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर सबको हैरत में डाल दिया. लेकिन उनकी यह ख़ुशी ज़्यादा देर टिकी न रह सकी और पुर्तगाल की टीम ने 78वें और 80वें मिनट में ताबड़तोड़ गोल कर स्कोर को 3-1 कर दिया। 78वें मिनट में ब्रूनो फर्नांडेज के पास पर जोआओ फेलिक्स ने दाएं छोर से पुर्तगाल के लिए दूसरा गोल दाग दिया. दो ही मिनट बाद ही एक और बेहतरीन मूव पर सब्सटिट्यूट प्लेयर राफेल लियाओ ने टीम के स्कोर को 3-1 से आगे कर दिया. जीत को सुनश्चित मान क्रिस्टियानो रोनाल्डो को मैदान से बाहर बुला लिया गया.

घाना के खिलाडियों ने दिल जीता

लेकिन यहीं मैच मैच में फिर रोमांच भर आया, घाना के बुखारी ने 89वें मिनट में बाएं छोर से मिले पास पर शानदार हैडर से गोल दागकर मैच ड्रॉ कराने की उम्मीदों को जगा दिया, और उसे यह मौका इंजरी टाइम के अंतिम क्षण में मिला भी जब पुर्तगाल के गोलकीपर ने बहुत बड़ी लापरवाई दिखाई। वो देख नहीं पाया कि घाना का एक खिलाडी उसके पीछे मौजूद है उसने किक के गेंद को ज़मीन पर रखा, इस मौके का घाना के खिलाडी ने फायदा उठाने की कोशिश कि, उसने गोलकीपर से गेंद को लगभग छीन ही लिया था लेकिन इस प्रयास में वो हड़बड़ी में गेंद को हिट नहीं कर सका और पुर्तगाल ने राहत की सांस ली. मैच पुर्तगाल की टीम ने भले ही जीत लिया लेकिन घाना के खिलाडियों ने जिस जज्बे का खेल दिखाया वो काबिले तारीफ कहा जायेगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कांग्रेस के साइलेंट प्रचार से भाजपा परेशान क्यों?

अमित बिश्नोईहिमाचल हो या उसके बाद गुजरात, कांग्रेस पार्टी...

Khirsu Pauri Garhwal: उत्तराखंड के इस गांव से दिखाई देता है हिमालय का घर!

पौड़ी गढ़वाल- यूं तो उत्तराखंड को प्राकृतिक सौंदर्य का...