FIFA WC 2022: कैमरून ने ब्राज़ील को चौंकाया, 1-0 से हराया

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: कैमरून ने ब्राज़ील को चौंकाया, 1-0 से हराया

Date:

फीफा फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप जी के अंतिम दौर के मैचों में कैमरून ने टूर्नामेंट जीतने की सबसे मज़बूत दावेदार टीम ब्राजील को एक-शून्य से हराकर एक और अपसेट किया वहीँ स्विट्जरलैंड ने सर्बिया को दो के मुकाबले तीन गोल से हराकर अगले चरण में प्रवेश पा लिया। ब्राज़ील की टीम पहले ही अंतिम 16 में प्रवेश का चुकी थी क्योंकि उसने अपने पहले दोनों मैचों में जीत हासिल की थी.

नंबर एक टीम पर 43 नंबर की टीम भारी पड़ी

विश्व कप की सबसे मजबूत और फीफा रैंकिंग में नंबर एक टीम ब्राज़ील और दुनिया की 43 वे नंबर की टीम कैमरून के बीच हुए मैच में ब्राजील की टीम का पलड़ा ही ज्यादातर समय भारी रहा औरउसने प्रतिद्वंद्वी गोल पर कई हमले किए लेकिन गोल नहीं कर सका। कैमरून की टीम के खिलाड़ी भी बीच-बीच में ब्राजील के हाफ तक पहुंचे लेकिन वापसी करने में नाकाम रहे. पहला हाफ बराबरी पर छूटा, दूसरे हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे की डिफेंस लाइन नहीं तोड़ सके। इंजुरी टाइम के 92वें मिनट में विंसेंट अबुबकर ने शानदार क्रॉस से कैमरून को बढ़त दिला दी।

स्विट्ज़रलैंड ने सर्बिया को हराया

अबुबकर को जश्न में अपनी टी-शर्ट उतारने के लिए रेफरी द्वारा पीला कार्ड दिखाया गया था। अबूबकर को मैच का दूसरा पीला कार्ड प्राप्त करने के बाद मैदान से बाहर भेज दिया गया था, लेकिन उनकी टीम शेष खेल के लिए बढ़त बनाए रखने में सफल रही. हालाँकि इस जीत से भी उनका अगले दौर में प्रवेश नहीं हो सका लेकिन ब्राज़ील पर जीत हासिल कर उन्हों इस विश्व कप का सातवां अपसेट ज़रूर कर दिखाया। वहीँ इसी ग्रुप के दूसरे मैच में स्विट्जरलैंड ने एक दिलचस्प मुकाबले के बाद सर्बिया को 3-2 से हराया और छह अंकों के साथ अगले चरण के लिए क्वालीफाई किया।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Shivpal बने सपा के राष्ट्रीय महासचिव

जैसा कि अनुमान जताया जा रहा था वैसा ही...

Pathaan Worldwide Box Office Day 3: बॉक्स ऑफिस पर पठान का धमाल, 3 दिन में 300 करोड़ पार

शाहरुख़ खान की फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर धमाल...

Srinagar में लाल चौक पर राहुल-प्रियंका ने फहराया तिरंगा, गाया राष्ट्रगान

भारत जोड़ो यात्रा अनन्तः बड़ी सफलता के साथ कंश्मीर...