FIFA WC 2022: पुर्तगाल को अपसेट कर दक्षिण कोरिया अंतिम 16 में

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: पुर्तगाल को अपसेट कर दक्षिण कोरिया अंतिम 16 में

Date:

स्पोर्ट्स डेस्क
दक्षिण कोरिया ने पुर्तगाल को 2-1 से हराकर फीफा विश्व कप का और बड़ा अपसेट किया और अगले दौर में प्रवेश किया। वहीँ उरुग्वे ने घाना को 2-0 से हराया ज़रूर लेकिन दक्षिण कोरे की जीत ने उसके अंतिम 16 में पहुँचने के अरमानों पर पानी फेर दिया. ग्रुप एच से अब पुर्तगाल और दक्षिण कोरियाकी टीमें से अगले चरण में आगे बढ़ गयी हैं। दक्षिण कोरिया और पुर्तगाल के बीच मैच शुरू से ही काफी रोमांचक रहा, पुर्तगाल की तरफ से रिकार्डो होर्ता ने खेल के पांचवें मिनट में गोल कर टीम को बढ़त दिला दी.

इंजरी टाइम में बना ऐतिहसिल गोल

एक गोल से पिछड़ने के बाद दक्षिण कोरिया ने अपने हमले तेज कर दिए, थोड़ी देर बाद उनकी मेहनत रंग लाई और किम यंग ने 27वें मिनट में गोल करके मैच को 1-1 से बराबर पर ला दिया, हाफ टाइम तक यही स्कोर बना रहा। दूसरे हाफ में दक्षिण कोरिया ने विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ा दिया, उसके लिए यह करो या मारो वाला मैच था क्योंकि आगे जाने के लिए जीत ज़रूरी थी. दक्षिण कोरिया की धड़कने बढ़ती जा रही थीं क्योंकि निर्धारित समय तक स्कोर बराबर है था और अब बचे हुए इंजरी टाइम में ही कुछ चमत्कार हो सकता था और चमत्कार उस समय हो गया जब अतिरिक्त समय में वांग हे ने गेंद को प्रतिद्वंद्वी के जाल में डालकर टीम को अंतिम 16 में पहुंचा दिया।

जीत का उरुगुए को नहीं मिला फायदा

उधर इसी ग्रुप के दूसरे मैच में उरुग्वे ने घाना को 2-0 से हराया, लेकिन उनके लिए जीत ही काफी नहीं थी क्योंकि उरुगुए और दक्षिण कोरिया के बीच अंकों की संख्या 4, 4 थी, लेकिन उरुग्वे ने साउथ कोरिया की तुलना में कम गोल किए। मैच में उरुगुए ने काफी कोशिश की कि जीत के मार्जिन को बढ़ा कर गोल अंतर को अपने फेवर में किया जाय लेकिन घाना के डिफेंस ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया, हालाँकि के अंतिम कुछ मिनटों में उरुगुए को गोल करने के कई मौके मिले.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Realme कोका कोला थीम वाला स्मार्टफोन जल्द होगा पेश!

टेक डेस्क। Realme जल्द ही यूजर्स को एक नए...

Budget 2023-24: जानिए किसके बढ़े दाम और क्या हुआ सस्ता

केंद्रीय बजट 2023-24 पेश करते हुए, केंद्रीय वित्त मंत्री...

Team India को मिली टी20आई के इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी जीत

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर टीम इंडिया ने...