Qatar FIFA World Cup: 974 स्टेडियम में दिखा ब्राज़ील का जलवा, साउथ कोरिया को 4-1 से रौंदा

फ़ीफा विश्व कप 2022Qatar FIFA World Cup: 974 स्टेडियम में दिखा ब्राज़ील का जलवा, साउथ...

Date:

क़तर में खेले जा रहे फुटबॉल विश्व कप 2022 में ब्राजील ने दक्षिण कोरिया को चार-एक से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। दोहा के 974 स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ब्राजील की टीम शुरू से ही दक्षिण कोरिया पर हावी रही, सातवें मिनट से शुरू हुआ स्कोरिंग का सिलसिला पहले हाफ में रुक-रुक कर जारी रहा.

पहले हाफ में ठोंक दिए 4 गोल

पहला गोल नेमार के एक पास पर विनचेस जूनियर ने किया, दूसरा गोल नेमार ने तेरहवें मिनट में पेनल्टी किक पर किया, 29वें मिनट में रिचर्डसन ने दक्षिण कोरिया के जाल में गेंद मारी, जबकि 36वें मिनट में , लुकास पक्कीटा ने गेंद को प्रतिद्वंद्वी के जाल में डाल दिया।रास्ता दिखाया। ब्राजील ने ब्रेक तक 4-0 की बढ़त बना ली थी। दूसरे हाफ में ब्राजील के खिलाड़ियों ने दक्षिण कोरिया के गोल पर हमला किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए। हालांकि, दक्षिण कोरिया ने एक गोल किया, जो उनके खिलाड़ी पेक सेउंग-हो ने गोल किया। बचे हुए समय में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई, ब्राजील ने क्वार्टर फाइनल में आगे बढ़ने के लिए 4-1 से मैच जीत लिया, जहां उनका सामना क्रोएशिया से होगा।

महान पेले के नाम की जीत

ब्राजील की टीम ने प्री-क्वार्टर फाइनल की जीत को फुटबॉल जगत के दिग्गज खिलाड़ी पेले के नाम कर दिया। जीत का जश्न मनाने के लिए ब्राजील के खिलाड़ी मैदान पर दिग्गज फुटबॉलर पेले की तस्वीर वाला बैनर लेकर आए। पेले फिलहाल बीमार हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है, इस जीत के जरिए उन्होंने संदेश दिया कि फुटबॉल टीम समेत ब्राजील का पूरा देश आपके साथ है और अपने स्टार खिलाड़ी के जल्द स्वस्थ होने की दुआ कर रहा है. इस हार के फ़ौरन बाद ही साउथ कोरिया के कोच ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Ind vs NZ: सौ रन बनाने में टीम इंडिया के छूटे पसीने

लखनऊ के इकाना स्टेडयम पर आज 100 रनों के...

Lucknow की पिच पर बवाल, क्यूरेटर बना बलि का बकरा

लखनऊ के इकाना स्टेडियम पर भारत और न्यूज़ीलैण्ड का...