depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA World Cup 2022: हार से बेकाबू हुआ बेल्जियम, सड़कों पर हिंसा

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA World Cup 2022: हार से बेकाबू हुआ बेल्जियम, सड़कों पर हिंसा

Date:

मोरक्को के खिलाफ बेल्जियम की हार को वहां के लोग बर्दाश्त नहीं कर सके और ब्रुसेल्स की सड़कों पर उतरकर अपने गुस्से का इज़हार किया। यह गुस्सा काफी हिंसक था जिसमें पब्लिक प्रॉपर्टी को काफी नुक्सान पहुंचा है. गुस्साए फैंस ने वाहनों में आगज़नी और दुकानों में तोड़फोड़ की है. पुलिस को इन्हें काबू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी, हिंसक वारदातों में शामिल दो दर्जन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

नीदरलैंड तक पहुंची दंगे की आग

बता दें कि कल फीफा रैंकिंग में 22 नंबर पर रहने वाली टीम मॉरोक्को ने वर्ल्ड नंबर दो टीम बेल्जियम को 2-1 से हरा दिया। इस हार को बेल्जियम के फैंस बर्दाश्त न कर सके और कल रात राजधानी ब्रुसेल्स की सड़कों ज़बरदस्त हंगामा किया, इसकी आग पडोसी नीदरलैंड तक भी पहुँच गयी और और वहां भी हिंसक घटनाएं हुई. ब्रसेल्स में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए वाटर कैनन और आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस ने दंगा कर रहे करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 12 लोग ब्रुसेल्स से गिरफ्तार किये गए हैं जबकि आठ लोगों एंटवर्प से हिरासत में लिया गया है.

नकाबपोशों ने की दंगे की शुरुआत

ब्रुसेल्स के महापौर ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है, वहीँ सरकार ने इन फैंस नहीं बल्कि दंगाई कहा है जो शहर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बेल्जियम की मोरक्को की हार के बाद कुछ लोग नकाब पहनकर ब्रुसेल्स की सड़कों पर आकर तोड़ फोड़ करने लगे. देखते ही देखते यह और भी हिंसक होती गयी. सड़क पर मौजूद गाड़ियों को तोडा जाने लगा, चारों तरफ अफरातफरी मच गयी, भगदड़ में कई लोग घायल भी हुए. मेट्रो सेवा को रोकना पड़ा, यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. दो पुलिस अधिकारियों के भी घायल होने की खबर है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

क्या गौतम स्वीकारेंगे BCCI का ऑफर?

अमित बिश्नोईगौतम गंभीर अपने नाम की तरह ही काफी...

फ्लेमिंग को कोच बनाने के लिए BCCI ने धोनी से मदद मांगी

टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में राहुल...

पीएम मोदी बोले- माँ गंगा ने उन्हें गोद ले लिया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में कहा था कि...