depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

FIFA WC 2022: क्वार्टर फाइनल का स्टेज तैयार, ये हैं 16 टीमें

फ़ीफा विश्व कप 2022FIFA WC 2022: क्वार्टर फाइनल का स्टेज तैयार, ये हैं 16 टीमें

Date:

फीफा विश्व कप 2022 का ग्रुप-स्टेज अब प्री-क्वार्टर फाइनल में बदल चूका है, 32 टीमें अब 16 टीमों में बदल चुकी है. 16 टीमों अपने अपने वतन रावण हो चुकी हैं जिनमें जर्मनी और बेल्जियम जैसे टॉप की टीमें भी हैं. एएफसी की तीन टीमों ने पहली बार अंतिम 16 में जगह बनाई है, ये टीमें हैं साउथ कोरिया, जापान और ऑस्ट्रेलिया। ऑस्ट्रेलिया को भी इसी रीजन में शामिल किया जाता है। अंतिम 16 में फ्रांस, ब्राजील, पुर्तगाल, नीदरलैंड, सेनेगल, यूएसए, इंग्लैंड, अर्जेंटीना, पोलैंड, स्विट्जरलैंड, क्रोएशिया, जापान, मोरक्को, स्पेन, साउथ कोरिया और ऑस्ट्रेलिया ने जगह बनाई है. मौजूदा चैंपियन फ्रांस प्री-क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम थी.

आज रात नीदरलैंड-USA में मुकाबला

प्री-क्वार्टफाइनल मुकाबलों की शुरुआत आज रात नीदरलैंड और यूएसए के बीच हो रही है, 4 दिसंबर को अर्जेंटीना -ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस-पोलैंड की भिड़ंत है. 5 दिसंबर इंग्लैंड बनाम सेनेगल और जापान बनाम क्रोएशिया का मैच है. 6 दिसंबर को भी दो मैच हैं, ब्राजील का मुकाबला साउथ कोरिया और मोरक्को का स्पेन से है, 7 दिसंबर पुर्तगाल बनाम स्विट्जरलैंड के साथ प्री क्वार्टर फाइनल दौर पूरा हो जायेगा।

उलटफेरों से भरा रहा लीग दौर

लीग राउंड की बात करें तो सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को हराकर ग्रुप स्टेज में विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया वहीँ लीग राउंड के अंतिम दिन 43 नंबर की टीम मोरक्को ने पहले नंबर की टीम ब्राज़ील को हराकर भी सनसनी पैदा कर दी. भले ही यह दोनों टीमें अंतिम 16 में नहीं पहुँच पाईं मगर इन दोनों टीमों ने एक इतिहास रच दिया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नलिन नेगी बने भारतपे के नए ECO

15 महीने पहले ही अंतरिम सीईओ और मुख्य वित्तीय...

केरल में मोदी का राहुल पर हमला, खानदानी सीट पर भी इज़्ज़त नहीं बचा पा रहे हैं

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी सोमवार को केरल...

यूपी में चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, इंडिया गठबंधन को बिना शर्त समर्थन

लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन...

कोलकाता में चली नरेन् और बटलर आंधी, RR ने KKR से छीनी जीत

सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को सीज़न की...