https://www.themissioncantina.com/ https://safeonline.it/slot-bonus-new-member/ https://www.salihacooks.com/ https://hindi.buzinessbytes.com/slot-bonus-new-member/ https://jalanimports.co.nz/rtp-live https://geetachhabra.com/slot-bonus-new-member/ bocoran slot jarwo https://americanstorageakron.com/ https://test.bak.regjeringen.no/ https://www.cclm.cl/imgCumples/

Khalistan pro attacks: आस्टेलिया पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, PM एंथनी से की मुलाकात

इंटरनेशनलKhalistan pro attacks: आस्टेलिया पहुंचे विदेश मंत्री जयशंकर, PM एंथनी से की...

Date:

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हैं। उन्होंने आज शनिवार को ऑस्ट्रेलिया प्रधानमंत्री एंथनी एल्बनीज से मुलाकात की। इसके अलावा जयशंकर ने ऑस्ट्रेलिया की विदेश मंत्री पेनी वॉन्ग से कूटनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। जयशंकर के इस दौरे के बीच ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय हिंदू समुदाय ने उनसे मंदिरों पर बढ़ते हमलों के मुद्दे को उठाने को कहा है। लोगों ने अपील की है कि जयशंकर को इस मामले में एल्बनीज सरकार से बात कर कड़ी कार्रवाई की मांग करनी चाहिए।

बोले ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीय?

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खालिस्तान समर्थकों के बढ़ते हमलों के बीच भारतीयों ने इन घटनाओं की निंदा की है। एक भारतीय ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि सरकार इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। हम हिंदू हैं और हमारी संस्कृति में, हिंदुत्व एक जीने का तरीका है। हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।”

भारतीय समुदाय को बना रहे निशाना

एक युवक ने कहा, “जब भी मंदिरों पर हमले से जुड़ी घटनाओं का जिक्र सुनते हैं, तो यह हमें चिंता में डाल देता है। एक हिंदू या इसाई या मुस्लिम होकर भी हम एक हैं और एक-दूसरे का समर्थन करते हैं। सरकार को इसका ख्याल रखना चाहिए और उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, भारतीय समुदाय को निशाना बनाकर समस्याएं खड़ी कर रहे हैं।”

शरारती तत्वों पर कार्रवाई की मांग

एक और व्यक्ति ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया में जो कुछ भी हमारे समुदाय के खिलाफ हो रहा है, वह चिंता की बात है। यहां की सरकार कहती है कि वह बहुसंस्कृति पर विश्वास करती है, लेकिन उसे शरारती तत्वों पर कार्रवाई करनी चाहिए और हमारे मंदिरों की सुरक्षा के प्रति समर्थन दिखाना चाहिए।”

खालिस्तान समर्थकों पर नहीं लग रही रोक

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में बीते कुछ दिनों में खालिस्तान समर्थकों की ओर से हिंदू मंदिरों और हिंदू समुदाय को निशाना बनाए जाने की घटना सामने आई हैं। सबसे ताजा मामला ब्रिस्बेन से आया, जहां खुद को खालिस्तान समर्थक बताने वाले लोगों ने गायत्री मंदिर प्रशासन को धमकी दी और खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के लिए कहा। इस घटना के बाद मंदिर की सुरक्षा बढ़ा दी गई। सरकार को खालिस्तान समर्थकों पर रोक लगानी चाहिए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल गाँधी नाखून काटकर शहीद बनाना चाहते हैं: भाजपा

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने संसद सदस्यता छीने जाने...

BJP का आरोप: सस्ती लोकप्रियता के लिए बजट विवाद खड़ा कर रहे हैं केजरीवाल

बीजेपी की दिल्ली यूनिट ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर बड़ा...

WPL: मुंबई ने फिर पकड़ी जीत की लय, RCB की छठी हार

दो मैचों में लगातार हार के बाद मुंबई इंडियंस...