depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

BJP को इस तरह 100 से कम पर रोका जा सकता है, नितीश का सुझाव

पॉलिटिक्सBJP को इस तरह 100 से कम पर रोका जा सकता है,...

Date:

भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनाव में 100 से भी कम सीटों पर सीमित करने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के पास एक आईडिया है, उनके मुताबिक अगर इस आईडिया पर कांग्रेस पार्टी अमला करती है तो भाजपा को आसानी से रोका जा सकता है. नितीश कुमार का मानना है कि भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी के बाद कांग्रेस पार्टी को एकला चलो की जगह विपक्षी एकजुटता में जुट जाना चाहिए और इस मामले में कांग्रेस को देर नहीं करना चाहिए।

सिर्फ बदलाव की इच्छा

नितीश ने इतना बड़ा बयान सीपीआई एमएल के राष्ट्रीय अधिवेशन में दिया। अधिवेशन में उन्होंने एकबार फिर कहा कि उनकी कोई निजी महत्वाकांक्षा नहीं है वो सिर्फ बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं और इसीलिए वो कह रहे हैं कि कांग्रेस को इस मामले में देरी नहीं करनी चाहिए। कांग्रेस को सामने आकर विपक्षी एकता के लिए कोशिश करना चाहिए। कांग्रेस अगर इस मामले में कामयाब हो जाए और विपक्षी पार्टियां एक जगह आ जाएँ तो फिर भाजपा को आसानी से 100 सीटों के अंदर रोका जा सकता है.

तेजस्वी की भी यही मर्ज़ी

अधिवेशन में नितीश ने बताया कि वो दिल्ली जाकर राहुल और सोनिया से मिले थे और उन्हें सारी बातें समझाई भी थीं जिसपर सैद्धांतिक रूप से दोनों ने सहमति भी जताई। अब जबकि भारत जोड़ो यात्रा के बाद देश की राजनीति में एक बदलाव नज़र आ रहा है. नितीश की इस बात से यह भी संकेत मिला है कि कांग्रेस पार्टी ही किसी संभावित विपक्षी गुट का नेतृत्व करेगी और इसमें विपक्षी पार्टियों को ऐतराज़ भी नहीं होगा. नितीश के साथ राजद नेता तेजस्वी ने भी नितीश के सुर में सुर मिलाया और कहा कि कांग्रेस को अब देरी नहीं करना चाहिए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Google खरीदेगा फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी

Google ने नवीनतम फंडिंग राउंड में ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट...

सातवें चरण तक जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर होगा, अखिलेश यादव

लालगंज में आज चुनावी सभा में अखिलेश यादव ने...

CBSE National Credit Framework पर वर्कशॉप आयोजित

मेरठ सहोदय स्कूल काम्प्लैक्स के तहत बुधवार मार्स रिसोर्ट...