depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एग्जिट पोल: मध्य प्रदेश उपचुनावों में बीजेपी ने बाजी मारी

फीचर्डएग्जिट पोल: मध्य प्रदेश उपचुनावों में बीजेपी ने बाजी मारी

Date:


एग्जिट पोल: मध्य प्रदेश उपचुनावों में बीजेपी ने बाजी मारी

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की 28 सीटों के लिए 3 नवंबर को मतदान हुए, जिसके बाद शनिवार को एग्‍जिट पोल आए हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में बीजेपी ने बाजी मारी है। इंडिया टुडे ग्रुप और एक्सिस माइ इंडिया के एक्जिट पोल के अनुसार मध्य प्रदेश में भाजपा को 16-18 सीटें और कांग्रेस को 10-12 मिलने का अनुमान है।

सरकार बचा लेंगे चौहान
28 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को 46 फीसद वोट और कांग्रेस को 43 फीसद मिलने का अनुमान है। शिवराज सिंह चौहान सरकार बचाते तो दिख रहे हैं, लेकिन कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए ज्योतिरादित्य सिंधिया के गढ़ में कमलनाथ सेंध मारते दिख रहे हैं।

भाजपा को 8 सीटों की ज़रुरत
बता दें कि मध्‍यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीटें हैं। यहां जीत के लिए भारतीय जनता पार्टी को 8 सीटों की आवश्‍यकता है क्‍योंकि इसे बहुमत का आंकड़ा 115 तक पहुंचना है और कांग्रेस को सत्ता में वापस आने के लिए 28 सीटों पर जीत की आवश्‍यकता है।

सदन में भाजपा के 107 विधायक
गौरतलब है कि सदन में भाजपा के 107 विधायक हैं। मार्च में कुल 25 कांग्रेस के विधायकों ने इस्‍तीफा दे दिया और भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। इसके बाद कांग्रेस की संख्‍या में कमी आ गई और यह 87 पर अटक गई। दूसरी ओर सदन में चार निर्दलीय दो बसपा और एक सपा के विधायक हैं। 25 विधायकों के इस्‍तीफा और तीन विधायकों के निधन के कारण 28 सीटों पर उपचुनाव कराया गया है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भारत में शोकेस हुए Xiaomi की इलेक्ट्रिक कार SU7

चीन की दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में...

पीएलआई योजना के तहत दूरसंचार उपकरण विनिर्माण की बिक्री 50,000 करोड़ रुपये के पार

संचार मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक दूरसंचार उपकरण...

तलाकशुदा मुस्लिम महिलाएं पति से भरण-पोषण पाने की हकदार, SC का ऐतिहासिक फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को एक ऐतिहासिक फैसले में...