depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

पंजाब में भी नहीं बनी बात, अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा

पॉलिटिक्सपंजाब में भी नहीं बनी बात, अकेले चुनाव लड़ेगी भाजपा

Date:

ओडिसा में बात बिगड़ने के बाद अब पंजाब में भी भाजपा की अकाली दल से बात बिगड़ गयी है और इसीलिए भाजपा ने पंजाब में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. ये जानकारी कांग्रेस से भाजपा में गए प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक्स अकाउंट से दी. उन्होंने कहा कि भाजपा पंजाब की सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। दोनों दलों के बीच पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का मुकाबला करने के लिए सीटों के गठबंधन की बात हो रही थी मगर दोनों के बीच गठबंधन न हो सका. इसका मतलब है कि पंजाब में इस बार चतुष्कोणीय मुकाबला होगा।

इससे पहले इंडिया गठबंधन में साथ होने के बावजूद आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस पार्टी के साथ पंजाब में गठबंधन करने से साफ़ इंकार कर दिया था, हालाँकि AAP और कांग्रेस ने दिल्ली, चंडीगढ़, गोवा और गुजरात को लेकर समझौता किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री का कहना है कि आम आदमी पार्टी पंजाब की सभी सीटें जीतने की पोजीशन में है, ऐसे में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन का सवाल नहीं, वहीँ कांग्रेस पार्टी भी पंजाब में गठबंधन न होने से नाराज़ नहीं है, उसे भी लगता है कि पंजाब में अकेले जाने से पार्टी को ज़्यादा फायदा मिलेगा।

उधर भाजपा, अकाली दल से गठबंधन करने को लेकर गंभीर थी लेकिन अकाली दल किसानों के मुद्दे पर मोदी सरकार के रवैये को लेकर कश्मकश में थी कि साथ में चुनाव लड़ा जाय या फिर अकेले। बाद में अकाली दल ने अकेले जाने का फैसला किया और इससे पहले वो एलान करती, भाजपा ने अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया। इसका मतलब है कि पंजाब में अब प्रधानमंत्री मोदी के निशाने पर तीन-तीन पार्टियां होंगी। उनका काम थोड़ा मुश्किल हो गया है कि किस पार्टी पर ज़्यादा फोकस किया जाय.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

इंडी गठबंधन वालों के स्विस बैंक में अकाउंट: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार में पूर्वी चम्पारण में...

यूपी में सुबह 9 बजे तक 12.33% मतदान, अम्बेडकरनगर सबसे आगे

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज उत्तर प्रदेश...

दुनिया के सबसे झूठे प्रधानमंत्री का नाम नरेंद्र मोदी है: खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज झारखण्ड के देवघर...

सपाट शुरुआत के बाद शेयर बाजार ने पकड़ी तेज़ी

घरेलू शेयर बाजार ने गुरूवार को सपाट शुरुआत के...