depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

X में बदलाव की घोषणा, Musk बोले- अब देंगे X यूजर्स को ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा

इंटरनेशनलX में बदलाव की घोषणा, Musk बोले- अब देंगे X यूजर्स को...

Date:

Video Calling on X: एलन मस्क ने कुछ देर पहले ट्वीट कर कहा कि X यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा मिलेगी। इसके लिए फोन नंबर की जरुरत नहीं होगी। Video Calling on X के बारे में जानकारी देते हुए मस्क ने इसमें और बदलाव के संकेत दिए हैं। X (पहले ट्विटर) को खरीदने के बाद से अरबपति कारोबारी एलन मस्क (Businessman Elon Musk) इसमें लगातार बदलाव कर रहे हैं। पहले मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का नाम बदलकर सबको चौंकाया था। अब आज गुरुवार को एक ट्वीट कर एक्स में बदलाव करने की घोषणा की है। एलन मस्क ने अब से कुछ देर पहले एक ट्वीट किया है। जिसमें जिलखा है कि X यूजर्स को जल्द ही वीडियो और ऑडियो कॉल की सुविधा मिलने वाली है।

फोन नंबर की जरुरत नहीं

भारतीय समयनुसार दोपहर 12:42 ट्वीट में एलन मस्क ने कहा कि X का ये फीचर एंड्रॉएड, आईओएस, मेकबुक और पीसी में काम करेगा। खास बात है कि इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए फोन नंबर की जरुरत नहीं होगी। एक्स को एलन मस्क ने एक ग्लोबल एड्रेस बुक बताया।

नाम बदलने के बाद घटे X यूजर्स

मालूम हो कि एलन मस्क द्वारा ट्विटर का नाम बदलकर X करने से साप्ताहिक एक्टिव यूजर्स में चार प्रतिशत की गिरावट आई है। ऐप इंटेलिजेंस फर्म सेंसर टॉवर के आंकड़ों के अनुसार X ऐप इस महीने की शुरुआत में ओवरऑल कैटेगरी रैंकिंग में चार स्थान गिरकर 36वें नंबर पर पहुंच गया है। इसके इंस्टॉल में कमी के कारण ऐसा हुआ। आईओएस और एंड्रॉइड दोनों में क्रमशः 22 फीसद और 18 फीसद गिरावट दर्ज की गई है। रीब्रांडिंग के बाद X पर बिताए औसत उपयोगकर्ता समय और सत्र में पांच प्रतिशत की गिरावट आई।

ट्विटर लाइट के डाउननोड में बढ़ोतरी

रिपोर्ट में कहा है कि ट्विटर ने सप्ताह की शुरुआत में X को रीब्रांड किया। इसके उपयोगकर्ताओं से मिश्रित प्रतिक्रियाएं देखी गईं। जिनमें से कुछ ने क्लासिक ब्लू बर्ड लोगो के परित्याग पर असंतोष जताया। हालांकि, टेकक्रंच की रिपोर्ट में डेटा का हवाला देते हुए कहा है कि उभरते बाजारों के लिए डिजाइन किए ट्विटर लाइट ऐप के इंस्टॉल में नाम परिवर्तन के बाद तेजी आई है। ट्विटर लाइट के डाउनलोड में वृद्धि हुई है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रांची टेस्ट: दूसरा दिन जडेजा और बशीर के नाम

रांची टेस्ट के दूसरे दिन भारत के लिए रविंद्र...

हिमाचल में राजनीतिक हंगामा, मंत्री विक्रमादित्य का इस्तीफ़ा

राज्यसभा चुनाव में हार मिलने के बाद हिमाचल प्रदेश...

टी 20 आई का सबसे तेज़ शतक अब नामीबियाई बल्लेबाज़ के नाम

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज शतक लगाने के...

चुनाव से पहले सरकार देगी 17 लाख लोगों को रोजगार, जानिए कैसे

हर साल दो करोड़ रोज़गार का वादा करने वाली...