depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Money Laundering: ED ने फडणवीस को ब्लैकमेल करने के आरोपी बुकी अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार किया

नेशनलMoney Laundering: ED ने फडणवीस को ब्लैकमेल करने के आरोपी बुकी अनिल...

Date:

अहमदाबाद। ईडी ने फडणवीस को ब्लैकमेल करने के मामले में आरोपी आईपीएल के बुकी अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने ये कार्रवाई, ईडी अहमदाबाद की एक अदालत की ओर से जयसिंघानी के खिलाफ पूर्व में जारी एक गैर-जमानती वारंट के आधार पर की है। वारंट आईपीएल मैचों में सट्टेबाजी से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में 2015 में जारी किया गया था। मामले की जांच कई जांच एजेंसी कर रही है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से जुड़े सटटेबाजी मामले में संदिग्ध बुकी अनिल जयसिंघानी को गिरफ्तार कर लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी दी। मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को रिश्वत देने की कोशिश करने और ब्लैकमेल करने की साजिश रचने के आरोप में जयसिंघानी और उसकी बेटी अनिक्षा को हाल में गिरफ्तार किया था।

आरोप है कि अमृता ने अनिक्षा के पिता अनिल जयसिंघानी को उसके खिलाफ दर्ज कई मामलों में बचाने से इनकार किया, तो उनसे पैसे ऐंठने की भी कोशिश की गई। ईडी के अहमदाबाद आफिस ने शुक्रवार को पेशी वारंट के साथ मुंबई की एक अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया और जयसिंघानी को हिरासत में लिया है। जांच एजेंसी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत उसकी हिरासत की मांग की थी।

अदालत ने 2015 में जयसिंघानी के खिलाफ जारी किया था वारंट

अहमदाबाद की एक अदालत ने 2015 में जयसिंघानी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था। ईडी अहमदाबाद की एक अदालत की ओर से जयसिंघानी के खिलाफ पूर्व में जारी एक गैर-जमानती वारंट पर कार्रवाई कर रही थी। यह वारंट आईपीएल मैचों में कथित सट्टेबाजी से जुड़े मामले की जांच के सिलसिले में 2015 में जारी किया गया था। इस मामले की जांच संघीय एजेंसी कर रही है।

जयसिंघानी को हिरासत में लेने के बाद एजेंसी इस मामले में उसका बयान दर्ज कर रही है। जयसिंघानी को शराब के कथित अवैध कारोबार के एक मामले में हाल में मध्य प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया था।

साजिश का आरोप

पिता-पुत्री पर आरोप है कि उन्होंने एक साजिश रची, जिसके तहत अनिक्षा ने अमृता फडणवीस के साथ दोस्ताना संबंध बनाए और फिर उनसे ‘अपने पिता को उसके खिलाफ लंबित कई आपराधिक मामलों से बचाने’ का अनुरोध किया, क्योंकि अमृता के पति लोक सेवक (उपमुख्यमंत्री) हैं।

अमृता फडणवीस को एक करोड़ की रिश्वत की पेशकश

अनिक्षा ने अमृता फडणवीस को एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने की कोशिश की। दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल थाने ने 20 फरवरी को अनिल जयसिंघानी और अनिक्षा के खिलाफ कुछ ऑडियो और वीडियो क्लिप सार्वजनिक करने की धमकी देने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी, जिनमें अमृता फडणवीस अनिक्षा से लाभ लेते हुए नजर आ रही हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

विभव को गिरफ़्तारी को AAP ने बनाया राजनीतिक मुद्दा, कल होगा भाजपा हेडक्वार्टर का घेराव

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

रोहित के बाद विराट भी आये इम्पैक्ट प्लेयर नियम के विरोध में

इस आईपीएल का सबसे बड़ा फेल्योर इम्पैक्ट प्लेयर के...

केजरीवाल को स्पेशल ट्रीटमेंट के आरोप को सुप्रीम कोर्ट ने किया ख़ारिज

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री...

मर्यादा के चीरहरण पर क्यों चुप है चुनाव आयोग ?

पारुल सिंहलपांच पांडव कौरवों के साथ द्यूतक्रीड़ा में द्रौपदी...