depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

रूस में बन गया कोरोना का टीका , सेचेनोव यूनिवर्सिटी का दावा

फीचर्डरूस में बन गया कोरोना का टीका , सेचेनोव यूनिवर्सिटी का दावा

Date:


रूस में बन गया कोरोना का टीका , सेचेनोव यूनिवर्सिटी का दावा

नई दिल्ली: रूस की सेचेनोव फर्स्ट मॉस्को स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी का कहना है कि उसने दुनिया की पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन के क्लीनिकल ट्रायल सफलतापूर्वक पूरे कर लिए हैं. अगर यह दावा सच निकला तो यह कोरोना वायरस की पहली वैक्‍सीन होगी. इंस्टीट्यूट फॉर ट्रांसलेशनल मेडिसिन एंड बायोटेक्नोलॉजी के निदेशक वदिम तरासोव ने बताया कि सेचेनोव विश्वविद्यालय ने वॉलंटीयर्स पर कोविड19 के दुनिया के पहले टीके के टेस्ट सफलतापूर्वक पूरे कर लिए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि विश्वविद्यालय ने 18 जून को रूस के गेमली इंस्टीट्यूट ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा निर्मित टीके का ​​ट्रायल शुरू किया था. वॉलंटीयर्स का पहला ग्रुप बुधवार को और दूसरा 20 जुलाई को डिस्चार्ज किया जाएगा.

सेचनोव यूनिवर्सिटी में इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल पैरासिटोलॉजी, ट्रॉपिकल एंड वेक्टर-बोर्न डिसीसेज के निदेशक एलेक्जेंडर लुकाशेव के अनुसार, वैक्सीन के सुरक्षित होने की पुष्टि हो चुकी है. तारासोव ने आगे कहा कि सेचनोव यूनिवर्सिटी ने महामारी की स्थिति में न केवल एक शैक्षणिक संस्थान की भांति बल्कि एक ऐसे साइंटिफिक व टेक्नोलॉजिकल रिसर्च सेंटर के रूप में भी काम किया, जो महत्वपूर्ण व जटिल दवाओं के क्रिएशन में भाग लेने के लिए सक्षम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उपचुनाव में इंडिया ब्लॉक की बल्ले बल्ले, 13 में 10 पर कब्ज़ा

7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव...

नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में दो सुरक्षा जवान शहीद

बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव...

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ने दिल्ली में केदारनाथ मंदिर के निर्माण पर उठाये सवाल

ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद इन दिनों भाजपा नेताओं...