depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

घने कोहरे से दिल्ली हवाई अड्डे पर रेलवे प्लेटफॉर्म जैसा नज़ारा

नेशनलघने कोहरे से दिल्ली हवाई अड्डे पर रेलवे प्लेटफॉर्म जैसा नज़ारा

Date:

घने कोहरे ने सबसे ज़्यादा असर हवाई उड़ानों पर डाला है जिसकी वजह से यात्रियों को इस कड़ाके की ठण्ड में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कल कई वीडिओज़ वायरल हुए जिसमें यात्री रनवे पर खाना खाते और एयरपोर्ट लॉउन्ज में फर्श पर ही लेटे देखे गए, बिलकुल रेलवे प्लेटफॉर्म वाला नज़ारा दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर नज़र आ रहा था. इस कड़ाके की ठण्ड और घने कोहरे की वजह से IGI से उड़ान भरने वाली 17 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं और लगभग 30 उड़ानों का समय बदलना पड़ा.

दिल्ली में कल तापमान 5 डिग्री था और दृश्यता भी बहुत कम थी. इस ठंड की चपेट में आने वाली कई यात्री अपने सामान के साथ एयरपोर्ट पर अपनी उड़ानों का इंतजार करते हुए दिखाई दे रहे हैं। मौसम के इस मिजाज़ को देखते हुए दिल्ली हवाईअड्डे ने एक एडवाइजरी जारी की जिसमें कहा गया दिल्ली हवाईअड्डे पर कम दृश्यता है फिर सभी उड़ानों का संचालन सामान्य करने के प्रयास हैं फिर यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से ज़रूर संपर्क करें।

घने कोहरे का असर ट्रेनों के सञ्चालन पर भी पड़ रहा है, घने कोहरे ने एक्सप्रेस ट्रेनों की रफ़्तार को भी कम कर दिया है यही वजह है कि अधिकांश ट्रेने विलम्ब से गंतव्य पर पहुँच रही हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी मुताबिक दिल्ली के पालम और सफदरजंग हवाई अड्डे पर 16 जनवरी को सुबह में 5:30 बजे 500 मीटर दृश्यता दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार ये दृश्यता ‘उथले’ की श्रेणी में आती है। 200 मीटर तक दृश्यता ‘मध्यम’ श्रेणी में होती है वहीँ जब दृश्यता 50 मीटर तक होती है तो उसे ‘घने’ कोहरे की श्रेणी में रखा जाता है और जब दृश्यता 50 मीटर से नीचे पहुंच जाती है तो इसे ‘बहुत घने’ की श्रेणी में रखा जाता है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मोदी का परिवार: लालू के सवाल के बाद भाजपा नेताओं के X प्रोफाइल बदले

परिवारवाद पर विपक्षी पार्टियों को लगातार घेरने वाले पीएम...

जीडीपी आंकड़ों से बाजार खुश, सेंसेक्स 1245 अंक ऊपर

शेयर बाजार ने शुक्रवार को जीडीपी वृद्धि के बेहतर...

गंभीर ने राजनीति छोड़ी

साफगोई के लिए मशहूर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर...

पीएम मोदी ने TMC को दिया नया नाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव का बिगुल बजाने...