depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

जानलेवा गर्मी ने मिर्ज़ापुर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात 5 होमगार्डों की जान ली

उत्तर प्रदेशजानलेवा गर्मी ने मिर्ज़ापुर में चुनावी ड्यूटी पर तैनात 5 होमगार्डों की...

Date:

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान 1 जून को यानि कल होना है। इस बीच मिर्जापुर में भीषण गर्मी और लू के चलते चुनाव ड्यूटी पर तैनात 5 होमगार्डों की मौत हो गई। वहीं, तबीयत बिगड़ने पर 16 होमगार्डों को इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि मृतक पोलिंग पार्टी के लिए रवाना होने की बजाय पॉलिटेक्निक ग्राउंड पहुंच गए थे। तबीयत खराब होने पर उन्हें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां पांच होमगार्डों की मौत हो गई।

उत्तर भारत में कई जगहों पर तापमान 51 डिग्री से ऊपर चला गया है जिसके चलते अब तक कई काफी लोगों की जान जा चुकी है। मिर्जापुर के तापमान की बात करें तो शुक्रवार को जिले का अधिकतम तापमान 47 डिग्री दर्ज किया गया। इस बीच शुक्रवार को चिलचिलाती धूप में तबीयत बिगड़ने से ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड की मौत हो गई।

बता दें कि इससे पहले भी देश में बढ़ती गर्मी और लू के बीच कई दर्जन लोगों की मौत हो चुकी है। मिर्जापुर से पहले भीषण गर्मी के कारण 43 लोगों की मौत हो चुकी है। बिहार में गर्मी के कारण 32 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, ओडिशा में भी गर्मी के कारण 10 लोगों की जान जा चुकी है।

इसके अलावा झारखंड के पलामू जिले में पिछले 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, ओडिशा में 10 और राजस्थान में 5 की जान चली गई। इससे पहले, बिहार के दरभंगा के 40 वर्षीय एक व्यक्ति की दिल्ली में हीट स्ट्रोक से मौत हो गई थी। शरीर का तापमान सामान्य से लगभग 10 डिग्री अधिक यानी 108 डिग्री फारेनहाइट तक बढ़ जाने के कारण उसके कई अंग काम करना बंद कर चुके थे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उत्तराखंड में भीषण हादसा, टेंपो ट्रैवलर नदी में गिरा, 14 की मौत

उत्तराखंड के बद्रीनाथ हाईवे पर आज एक टेंपो ट्रैवलर...

मंधाना ने दो साल बाद जड़ा शतक

दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम इन दिनों टी 20...

राम जन्मभूमि परिसर में चली गोली, SSF जवान की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में...