depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कोविशील्ड वैक्सीन अखिलेश ने मोदी सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेशकोविशील्ड वैक्सीन अखिलेश ने मोदी सरकार को घेरा

Date:

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज जसवंतनगर की चुनावी रैली में कोविशील्ड वैक्सीन को लेकर मोदी सरकार को जमकर घेरा। अखिलेश कहा है कि एक व्यक्ति को 2 वैक्सीन के हिसाब से लगभग 80 करोड़ भारतीयों को कोविशील्ड वैक्सीन दी गयी है, जिसके बारे में उसका मूल फ़ार्मूला बनानेवाली कंपनी अस्ट्राजेन्का ने कहा है कि इससे हार्ट अटैक और दूसरी बीमारियों का ख़तरा हो सकता है। जिन लोगों ने वैक्सीन के साइड एफ़ेक्ट के कारण अपनों को खोया है या जिन्हें वैक्सीन के दुष्परिणामों की आशंका थी, उनका डर और शक अब सही साबित हुआ है।

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि जनता लोगों की ज़िंदगी से खिलवाड़ करनेवालों को कभी माफ़ नहीं करेगी। सपा प्रमुख ने कहा कि ऐसी जानलेवा दवाइयों को इजाज़त देना किसी की हत्या की साज़िश जैसा ही है इसलिए ज़िम्मेदार सभी लोगों पर आपराधिक मुक़दमा चलना चाहिए। सत्ताधारी दल ने वैक्सीन बनानेवाली कंपनी से राजनीतिक चंदा वसूलकर जनता की जान की बाज़ी लगायी है। न क़ानून कभी उन्हें माफ़ करेगा, न जनता। इस मामले में सर्वोच्च स्तर पर न्यायिक जाँच हो। बता दें कि कोविशील्ड का भारत में उत्पादन Serum Institute of India ने किया जिसने एक बड़ी रकम इलेक्टोरल बांड के रूप में भाजपा को दी है.

सपा प्रमुख ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि लोकतंत्र में इतना झूठ किसी ने नहीं बोला होगा जितना भारतीय जनता पार्टी ने बोला है। सरकार ने अग्निवीर जैसी योजना लांच कर दी जो सिर्फ चार साल की नौकरी देती है और शहादत का दर्जा भी नहीं देती लेकिन हम आपसे वादा करते हैं सपा सरकार बनते ही सबसे पहले अग्निवीर की नौकरी को पक्की करने का काम किया जायेगा।” पेपरलीक पर बोलते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि हाल में ही पुलिस की भर्ती परीक्षा हुई, सरकार ने कहा 2 दिन में परीक्षा होगी, इस बार पेपर लीक नहीं होगा लेकिन पुलिस भर्ती का पेपर भी लीक हो गया।”

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कांग्रेस की निगाह अब तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों पर

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद आज देश की...

चंद्रबाबू नायडू ने चौथी बार सीएम पद की शपथ ली, पवन कल्याण बने उपमुख़्यमंत्री

तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू...

चरण माझी बनेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

भाजपा विधायक मोहन चरण माझी को ओडिशा के नए...

सेंसेक्स-निफ़्टी ने नई ऊंचाइयों को छुआ

13 जून को निफ्टी और सेंसेक्स ने नई नई...