depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

वैश्विक बाज़ार से बेअसर सेंसेक्स-निफ़्टी, बढ़त जारी

फीचर्डवैश्विक बाज़ार से बेअसर सेंसेक्स-निफ़्टी, बढ़त जारी

Date:

अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा किसी भी ब्याज दर में बढ़ोतरी की आशंकाओं को कम करने के बाद वैश्विक बाजारों से मिले-जुले संकेतों के कारण, बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 2 मई की सुबह हरे रंग में कारोबार कर रहे हैं, बता दें ने अमेरिकी फेडरल रिजर्व मॉनिटरी पालिसी का एलान करते हुए ब्याज ड्रोन को छठी बार 5.25-5.5 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा। हालाँकि, पॉवेल के नेतृत्व वाले FOMC ने संकेत दिया कि जब तक मुद्रास्फीति 2 प्रतिशत के लक्ष्य की ओर नहीं बढ़ जाती, तब तक वह दरों में कटौती करने की जल्दी में नहीं है।

मौजूदा बाजार की गतिशीलता को देखते हुए, बाजार विशेषज्ञों ने निवेशकों को निकट अवधि में गुणवत्ता वाले लार्जकैप शेयरों को जमा करने के लिए किसी भी गिरावट का उपयोग करने की सलाह दी है।

सुबह सेंसेक्स 126.52 अंक ऊपर 74,609.3 पर और निफ्टी 30 अंक ऊपर 22,634.8 पर खुला। बाजार खुलते ही लगभग 1,667 शेयर बढ़े, 1,002 शेयर गिरे, और 128 शेयर अपरिवर्तित रहे।

बाजार के जानकारों के मुताबिक अगर निफ्टी फिर से 22,700 के स्तर को तोड़ता है, तो निकट भविष्य में 22,500 के तत्काल समर्थन के साथ 22,900 और 23,000 तक बढ़ने की संभावना है। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स में 203 और निफ़्टी में 58 अंकों की बढ़त दिखाई दे रही है. NSE पर सबसे ज़्यादा एक्टिविटी Kotak Mahindra, HDFC Bank, ICICI Bank, SBI और Hindalco में नज़र आ रही है वहीँ BSE पर सबसे ज़्यादा हलचल वाले शेयरों में Kotak Mahindra, Bajaj Finance, HDFC Bank, ICICI Bank और SBI का नाम है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

नए रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स-निफ़्टी

बेंचमार्क सूचकांक निफ्टी और सेंसेक्स ने 18 जून को...

टी 20 विश्व कप: पार्टी तो अब शुरू होने वाली है

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप का लीग चरण पूरा...

NCERT ने 12वीं की बुक से हटाई अयोध्या से जुड़ी कई डिटेल्स, मचा हंगामा

एनसीईआरटी की कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक...

क़ुरबानी के जानवर हाज़िर हों, WC से बाहर होने के बाद हफ़ीज़ का अनोखा सन्देश

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने...