depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कांग्रेस ने शुरू की क्राउड फंडिंग ‘Donate for Desh’

नेशनलकांग्रेस ने शुरू की क्राउड फंडिंग ‘Donate for Desh’

Date:

2024 के आम चुनाव के लिए सर्व साधन संपन्न भाजपा से लोहा लेने के लिए देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस ने एकबार फिर जनता की तरफ रुख किया है और क्राउड फंडिंग अभियान की शुरुआत की है. दिल्ली में आज इस अभियान की शुरुआत कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 1 लाख 38 हजार रुपए का दान देकर की और देश के लोगों से अपील की कि देश के गरीबों, दलितों , पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के लड़ाई को दमदार तरीके से लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी को दान देकर आर्थिक रूप से मज़बूत बनायें.

बता दें कि आजादी की लड़ाई लड़ते वक्त कांग्रेस पार्टी ने क्राउडफंडिंग की पहल 1920-21 में की थी। अब उसी परंपरा को ज़िंदा करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए संसाधन जुटाने के उद्देश्य से देशव्यापी क्राउडफंडिंग अभियान ‘डोनेट फॉर देश’ शुरू किया है। मल्लिकार्जुन खरगे ने अपने एक्स सन्देश में कहा कि ‘Donate for Desh’ अभियान असमानताओं को पाटने, हाशिए पर रहने वाले समुदायों के अधिकारों को बनाए रखने और गिने-चुने पूंजीवाद लोगों का पक्ष लेने वाली तानाशाही सरकार के ख़िलाफ़ एक सशक्त विपक्ष बनने की प्रतिबद्धता है।

‘Donate for Desh’ अभियान के बारे में कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने बताया कि क्राउडफंडिंग की पहल महात्मा गांधी के ऐतिहासिक ‘तिलक स्वराज फंड’ से प्रेरित है। कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि इस अभियान में 18 वर्ष से ज्यादा की उम्र का कोई भी व्यक्ति कम से कम 138 रुपए दान कर सकता है। इसके अलावा 1,380 रुपए, 13 हजार 800 रुपए या ज्यादा की रकम इसी गुणांक में अपनी सामर्थ्य के हिसाब से दान कर सकते हैं।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

विदेशों से पैसा भेजना होगा आसान और सस्ता

डब्लूटीओ में रेमिटेंस पर लगने वाले सीमा शुल्क को...

मखमली आवाज़ के मालिक पंकज उधास का निधन

चिठ्ठी आई है वतन से चिट्ठी आयी है जैसा...

मुनाफावसूली के मूड में खुला शेयर बाजार

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार में...