depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

योगी सरकार भी महिलाओं को सरकारी बसों में कराएगी मुफ्त यात्रा मगर सिर्फ बुज़ुर्गों को

उत्तर प्रदेशयोगी सरकार भी महिलाओं को सरकारी बसों में कराएगी मुफ्त यात्रा मगर...

Date:

कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिल रही है , अब आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए यूपी की योगी सरकार भी महिलाओं पर मेहरबान होने जा रही है लेकिन सिर्फ बुज़ुर्ग महिलाओं पर। जी हाँ योगी सरकार सिर्फ बुज़ुर्ग महिलाओं को सरकारी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा देगी. बीजेपी ने अपने संकल्प पत्र में बुजुर्ग महिलाओं को फ्री बस यात्रा की सुविधा प्रदान करने का वादा किया था. अब हर दिन प्रदेश में करीब 85 हजार महिलाएं उक्त योजना का लाभ उठा पाएंगी। सरकार को इस वादे को पूरा करने के लिए हर साल 250 से 300 करोड़ रुपए खर्च करने होगे.

इसी के साथ हर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में सड़क बनाने के लिए सरकार छह करोड़ रुपए देगी. इन सड़कों के निर्माण का प्रस्ताव क्षेत्र के विधायक रखेंगे जबकि निर्माण नाबार्ड की मदद से PWD विभाग कराएगा। योगी सरकार की इस योजना में हर विधानसभा क्षेत्र में दो से छह किलोमीटर लंबी सड़क बनाई जा सकेगी.इस योजना के तहत करीब 1700 किलोमीटर नई सड़क प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बनेगी जिसका लाभ अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा सरकार को मिलेगा.

राज्य के परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह ने बताया कि रोडवेज बसों में बुज़ुर्ग महिलाओं की मुफ्त यात्रा के लिए सरकार की तरफ से तैयारियां की जा रही हैं. दयाशंकर सिंह ने बताया कि महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा देने पर होने वाला खर्च महिला कल्याण विभाग करेगा. रोडवेज की बसों में दिव्यांगजन पहले से ही मुफ्त यात्रा कर रहे हैं, इस खर्च की प्रतिपूर्ति दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग करता है. उसी तरह अब महिलाओं की मुफ्त यात्रा की प्रतिपूर्ति महिला कल्याण विभाग करेगा.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गुड्डू जमाली साइकिल पर हुए सवार

बसपा नेता गुड्डू जमाली जो आज़मगढ़ लोकसभा उपचुनाव में...

शाहबाज़ शरीफ़ फिर बने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री

शाहबाज़ शरीफ़ को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के रूप...

लोकसभा चुनाव: यूपी से 51 नाम, 47 उम्मीदवार रिपीट, पीएम मोदी वाराणसी से

भारतीय जनता पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए...

दो साल में इतने मंहगे हो गए आशियाने

घर बनाने का सपना हर किसी का होता है,...