depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

टी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल सामने आया

फीचर्डटी20 वर्ल्ड कप का पूरा शेड्यूल सामने आया

Date:

अमरीका और वेस्टइंडीज की मेज़बानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के 9वें संस्करण की पूरी डिटेल अब सामने आ गयी है। विश्व कप जून 2024 में खेला जाना है और इसकी शुरुआत 1 जून से होगी। पहला मुकाबला पहली बार मेज़बानी कर रहे अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाएगा। टीम इंडिया 5 जून से अपना टी 20 विश्व कप के अभियान की शुरआत करेगी। इस बार 20 टीमें विश्व कप का हिस्सा बनेंगी। इन टीमों को चार ग्रुप्स में बनता गया है जिसका मतलब हर ग्रुप में पांच-पांच टीमें होंगी। पिछले कई ICC टूर्नामेंट्स की तरह इस बार भी चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है।

Group A में भारत, पाकिस्तान के साथ आयरलैंड, कनाडा, यूएसए को रखा गया है। Group B में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, नामीबिया, स्कॉटलैंड और ओमान हैं, Group C में न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, वेस्टइंडीज के साथ यूगांडा और पापुआ न्यू गिनी को शामिल किया गया है वहीँ Group D में साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड, श्रीलंका और नेपाल हैं। ग्रुप स्टेज में सभी टीमें 4-4 मैच खेलेंगी। हर ग्रुप की टॉप 2 टीमें सुपर 8 में पहुंचेंगी। सुपर 8 में चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी और फिर सेमीफाइनल की विजेता टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा।

टीम इंडिया के ग्रुप स्टेज के मुकाबलों की बात करें तो 5 जून को आयरलैंड से न्यूयॉर्क में, 9 जून को पाकिस्तान के साथ न्यूयॉर्क में, 12 जून को यूएसए के साथ न्यूयॉर्क में और 15 जून को कनाडा के साथ फ्लोरिडा में. माना जा रहा है कि इस ग्रुप से भारत और पाक्सितान सुपर 8 के लिए ज़रूर क्वालीफाई करेंगी। विश्व कप में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। 1 से 18 जून तक ग्रुप स्टेज के 40 मैच खेले जायेंगे। 19 से 24 जून तक सुपर 8 के मुकाबले होंगे। 26 और 27 जून को सेमीफाइनल की भिड़ंत होंगी और 29 जून को खिताबी टक्कर होगी।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

शेयर बाजार नई ऊंचाई पर हुए क्लोज

भारतीय शेयर बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ ज़रूर...

भारत के विशाल स्कोर के जवाब में इंग्लैंड की ठोस शुरुआत

राजकोट में खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट...

इंडिया अलायन्स देश की हताशा: अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे और...

स्वामी प्रसाद ने सपा और विधान परिषद् की सदस्यता से भी दिया इस्तीफ़ा

पहले पार्टी महासचिव पद से इस्तीफ़ा, फिर अपनी पार्टी...