depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Chinese spy balloon: अमेरिका के आसमान में चाइनीज गुब्बारे ने भरी उड़ान, Alert मोड पर वायु सेना

इंटरनेशनलChinese spy balloon: अमेरिका के आसमान में चाइनीज गुब्बारे ने भरी उड़ान,...

Date:

न्यूयार्क। अमेरिका के आसमान में चाइनीज जासूसी गुब्बारा दिखाई देने के बाद अलर्ट जारी किया गया है। अमेरिका के आसमान में अमेरिका वायु सेना के विमान चक्कर लगा रहे हैं। वहीं सभी खुफिया एजेंसियों और जासूसी उपग्रहों ने भी अपनी सक्रियता काफी बढ़ा दी है। पेंटागन के सूत्रों के मुताबिक गुब्बारा तीन बसों के आकार जितना बड़ा है।

पेंटागन ने जारी किया बयान

पेंटागन प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर के मुताबिक अमेरिका सरकार ने आसमान में उड़ते एक गुब्बारे का पता लगाया। जो अभी अमेरिकी उपमहाद्वीप के ऊपर है। नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड गुब्बारे को लगातार ट्रैक कर रहा है, इस पर पूरी नजर रखी जा रही है। पेंटागन के मुताबिक उन्हें जासूसी गुब्बारे के बारे में पता चला तो तुरंत संवेदनशील डाटा सुरक्षित किया जिससे उसको कोई नुकसान नहीं पहुंच सके। हालांकि जासूसी गुब्बारे में ऐसा कुछ नहीं है। जिससे अमेरिका वासियों या फिर सैन्य तौर पर किसी प्रकार का कोई खतरा पैदा हो सकता हो। बता दें कि चाइनीज जासूसी गुब्बारा ऐसे समय में अमेरिका में दिखाई दे रहा है। जब अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन जल्द ही बीजिंग का दौरा करेंगे।

गुब्बारा नहीं गिराने का आदेश

अमेरिकी जॉइंट चीफ ऑफ स्टाफ जनरल मार्क माइली, यूएस नॉर्दर्न कमांड जनरल ग्लेन वानहर्क ने गुब्बारे को नहीं गिराने का आदेश दिया है। आशंका जताई जा रही है कि इसको गिराने से लोगों की सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। फिलहाल गुब्बारे पर नजर है। मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक, चीन का यह जासूसी गुब्बारा मोंटाना इलाके के ऊपर था। गौरतलब है कि इस इलाके में अमेरिका एयरफोर्स बेस पर तीन न्यूक्लियर मिसाइल तैनात हैं।


हवाई उड़ानों की सीमा के ऊपर उड़ रहा गुब्बारा

जासूसी गुब्बारा नागरिक हवाई उड़ानों की सीमा के ऊपर उड़ान भर रहा है। हालांकि अमेरिका ने अभी यह नहीं बताया कि गुब्बारा धरती से कितनी ऊंचाई पर उड़ान भर रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इस गुब्बारे के बारे में पूरी जानकारी दी गई है। बीते दिनों ताइवान के मुद्दे पर चीन और अमेरिका के बीच गंभीर तनाव सामने आए थे। अमेरिका के अधिकारियों ने चीनी अधिकारियों से इस मुद्दे पर बात की है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

रामदेव को बड़े साइज में माफीनामा छपवाने का निर्देश

पतंजलि के भ्रामक विज्ञापन से जुड़े अवमानना के मामले...

इलेक्टोरल बांड, नोटबंदी से मोदी ने देश को धोखा देने का काम किया: प्रियंका

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने...

रोमांचक मैच में 1 रन से मिली केकेआर को जीत

ऐसा लग रहा था जैसे केकेआर लगातार दूसरी बार...