Provocative Slogans: जेएनयू में भड़काऊ नारों की बाढ़, माहौल में तनाव

नेशनलProvocative Slogans: जेएनयू में भड़काऊ नारों की बाढ़, माहौल में तनाव

Date:

दिल्ली के JNU कैंपस में एकबार फिर तनाव का माहौल पैदा हो गया है, दीवारों पर भड़काऊ नारों की बाढ़ आ गयी. ब्राह्मण और बनिया समुदाय के खिलाफ वाल राइटिंग के बाद अब हिन्दू रक्षा दल ने जिहादियों, कम्युनिस्टों भारत छोडो के भड़काऊ नारे दीवारों पर लिखे हैं। यही नहीं संगठन की प्रमुख पिंकी चौधरी ने इस घटना की ज़िम्मेदारी ली है. इन घटनाओं के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन हरकत में आ गया है, दीवारों पर लिखे भड़काऊ और जातिसूचक नारों को मिटाने की कोशिश की जा रही है.

पहले लिखे गए थे जातिसूचक नारे

जेएनयू प्रशासन ने पूरे कैम्पस में सीसीटीवी कैमरे लगाने का निर्देश दिया. इसके साथ ही एक ही प्रवेश और निकास बिंदु होने की अडवाइज़री भी जारी की है. बता दें कि इससे पहले JNU परिसर में दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया विरोधी जाती सूचक नारे लिखे गए थे. माना जा रहा था कि यह काम लेफ्ट विंग के छात्रों का है. इस घटना के एक दिन बाद हिन्दू रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने जेएनयू कैंपस मेन गेट के पास वाली दीवार पर स्प्रे पेंट से कम्युनिस्टों – जिहादियों भारत छोड़ो के नारे लिखे .

विद्यार्थियों, कर्मचारियों को सतर्क रहने की अपील

इन घटनाओं के बाद JNU कुलपति शांतिश्री डी. पंडित ने विद्यार्थियों और कर्मचारियों से सतर्क रहने की अपील की, कुलपति ने शुक्रवार को एसआईएस-1 और एसआईएस-2 का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया. जेएनयू के टीचर्स और स्टूडेंट्स यूनियन ने विश्वविद्यालय प्रशासन से परिसर में शांति बनाए रखने के लिए स्वतंत्र एवं पारदर्शी जांच कराने की मांग की. बता दें कि इससे पहले स्कूल ऑफ इंटरनेशनल स्टडीज- द्वितीय की इमारत दीवारों पर ब्राह्मण और बनिया समुदायों के खिलाफ नारे लिखे गए थे . इन नारों में ब्राह्मण और बनिया समुदाय के छात्रों से JNU और देश छोड़ने को कहा गया था.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Corona in China: चीन में कोरोना का तांडव जारी, लाश दफनाने के लिए कम पड़े ताबूत

बीजिंग। चीन में कोरोना का तांडव जारी है। चीन...

Hindenburg की रिपोर्ट से अडानी को हुआ भारी नुक्सान

एक रिसर्च फर्म की रिपोर्ट का असर यह हुआ...

Char Dham Yatra 2023 : 27 अप्रैल 2023 को सुबह 7 बजकर 10 मिनट पर खुलेेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

देहरादून। चार धाम में प्रमुख बदरीनाथ धाम के कपाट...

Covid से लड़ने के लिए लांच हुई भारत बायोटेक की नज़ल वैक्सीन iNCOVACC

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए अपनी वैक्सीनों से...