depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

चरण माझी बनेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

नेशनलचरण माझी बनेंगे ओडिशा के मुख्यमंत्री

Date:

भाजपा विधायक मोहन चरण माझी को ओडिशा के नए मुख्यमंत्री की ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है। माझी को मंगलवार को आज भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। बता दें कि बीजू जनता दल के प्रमुख नवीन पटनायक पिछले 24 सालों से ओडिशा के मुख्यमंत्री थे लेकिन लोकसभा के साथ हुए हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने भारी जीत हासिल कर पटनायक के शासन को खत्म कर दिया है। चुनाव में माझी ने क्योंझर सीट से जीत हासिल की। ​​बीजद ने उनके खिलाफ मीना माझी को मैदान में उतारा था।

वर्ष 2000 और 2004 में भाजपा ने बीजद के साथ गठबंधन कर राज्य की सरकार संभाली थी। लेकिन, यह पहली बार है कि भाजपा ने ओडिशा में अपने दम पर सरकार बनाई है। मोहन चरण माझी अब राज्य के नए मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं, कनक वर्धन सिंह और प्रवती परिदा को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 12 जून को होगा। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। भाजपा ने इसमें बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक को भी आमंत्रित किया है।

शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर ओडिशा सरकार ने 12 जून को भुवनेश्वर के सभी सरकारी कार्यालयों और अदालतों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। ये संस्थान दोपहर 1 बजे बंद हो जाएंगे। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार यह आदेश भुवनेश्वर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी राज्य सरकार के कार्यालयों और राजस्व एवं मजिस्ट्रेट अदालतों के लिए मान्य होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related