depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अंतिम चरण के मतदान से पहले सेंसेक्स-निफ़्टी में लौटी खरीदारी

फीचर्डअंतिम चरण के मतदान से पहले सेंसेक्स-निफ़्टी में लौटी खरीदारी

Date:

आखिरी चरण के मतदान से पहले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार जोश के साथ खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का बेंचमार्क सेंसेक्स सुबह 303.6 अंकों की गिरावट के साथ 74189.20 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया। इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 95.4 अंक फिसलकर 22584.05 अंक के स्तर पर कारोबार कर रहा था। बैंक निफ्टी इंडेक्स 212.80 अंक बढ़कर 48,895.15 पर खुला।

कारोबार की शुरुआत में निफ्टी पर Apollo Hospitals, Adani Enterprises, M&M, Adani Ports और Shriram Finance प्रमुख लाभ में रहे, जबकि Infosys, LTI Mindtree, Asian Paints, HUL और HCL Technologies घाटे में कारोबार करते नजर आए। शुक्रवार को एशियाई शेयरों में तेजी से घरेलू शेयर बाजार को सपोर्ट मिला, क्योंकि अमेरिकी आर्थिक आंकड़ों के ताजा दौर में मंदी के संकेत मिले, जिससे फेडरल रिजर्व द्वारा इस साल ब्याज दरों में कटौती शुरू करने के तर्क को बल मिला। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलियाई और जापानी शेयरों में बढ़त देखी गई, जबकि हांगकांग में इक्विटी वायदा में शुरुआती बढ़त देखी गई। शुक्रवार सुबह डब्ल्यूटीआई क्रूड की कीमतें 0.22% गिरकर 77.70 डॉलर पर कारोबार कर रही हैं, जबकि ब्रेंट क्रूड की कीमतें 0.16% गिरकर 81.73 डॉलर पर हैं।

देश की आर्थिक विकास दर के आंकड़े यानी तिमाही जीडीपी के आंकड़े आज जारी होने वाले हैं। निवेशकों की नजर इस महत्वपूर्ण आंकड़े पर है। हालांकि, विशेषज्ञों का मानना ​​है कि चौथी तिमाही में मंदी के बावजूद भारतीय अर्थव्यवस्था ने पिछले वित्त वर्ष को मजबूत आधार पर समाप्त किया। एनएसई पर उपलब्ध अनंतिम आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने 30 मई, 2024 को 3,050 करोड़ रुपये के शेयर बेचे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) ने 3,433 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

कंचनजंगा एक्सप्रेस-मालगाड़ी में टक्कर, 8 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी के निकट आज सुबह कंचनजंगा...

भट्टी बन गया देश, संभलो नहीं तो…

अमित बिश्नोईमानसून आने से पहले देश भट्टी बना हुआ...

सेंसेक्स-निफ़्टी नई उड़ान पर

बुधवार को भी शेयर बाजार में सकारात्मक रुख जारी...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...