depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Budget session: किसी के बाप को कहोगे तो सुनना भी पड़ेगा, अखिलेश का योगी को जवाब

उत्तर प्रदेशBudget session: किसी के बाप को कहोगे तो सुनना भी पड़ेगा, अखिलेश...

Date:

उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और नेता विपक्ष अखिलेश यादव ने आज फिर योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला। अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी से कहा कि दुसरे को नसीहत देने से पहले खुद उसपर अमल करना चाहिए, उसका पालन करना चाहिए। अखिलेश ने कहा कि जब आप किसी के पिता जी को कुछ कहेंगे तो उसका जवाब तो आपको मिलेगा है. बता दें कि सदन में इसी सत्र में दोनों के बीच बात तू तड़ाक तक बात पहुँच गयी थी.

अखिलेश के सवाल पर तमतमा गए थे योगी

बता दें कि सदन में मुलायम सिंह यादव के एक बयान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने जब सपा पर निशाना साधा तो अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए सिर्फ इतना पूछा कि चिन्मयानंद किसके हैं, आपको शर्म आनी चाहिए. अखिलेश के इतना कहने पर मुख्यमंत्री का चेहरा तमतमा गया और भड़कते हुए उन्होंने अखिलेश से कहा कि शर्म तो तुम्हें आनी चाहिए जो अपने बाप का सम्मान नहीं कर पाया. बता दें कि चिन्मयानन्द को रेप मामले में गिरफ्तार किया जा चूका है.

सदन की परंपरा को तोड़ने का लगाया आरोप

अखिलेश ने आज सदन में अपने भाषण में कहा मुख्यमंत्री की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अगर आप परम्पराओं पर चलना चाहते हैं तो आपको भी परम्परा पर चलना पड़ेगा, सदन के रीति-रीवाज का पालन आपने नहीं किया है, अखिलेश ने कहा कि नेता सदन ने कुछ ऐसा बोला था जो फ्लोर पर नहीं आना चाहिए। अगर आप किसी के पिता के बारे में कुछ कहेंगे तो जवाब तो आपको मिलेगा है, आपने भी सदन के कई रीति-रिवाज को नहीं माना, हम उसके बारे में चर्चा नहीं करना चाहते क्योंकि नेताजी ने हमें इस तरह की शिक्षा नहीं दी है.

अखिलेश ने फिर मांगी सूची

नेता विपक्ष ने आज सदन में मुख्यमंत्री के उस आरोप का जवाब भी दिया जिसमें सिर्फ एक समुदाय की सरकारी नियुक्तियों की बात कही गयी थी, अखिलेश ने बताया 2011 में SDM की 30 भर्ती हुई जिसमें सिर्फ 5 यादव थे, 2012 में सिर्फ 3 यादव थे. अखिलेश ने कहा कि मैंने उसी दिन आसन से मांग की थी कि मुख्यमंत्री इस सूची को सदन के पटल पर रखें, आज मैं अपने मांग को दोहरा हूँ, अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी इसीलिए जातीय जनगणना की मांग कर रही है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

मालद्वीव में माइज़्ज़ु की पार्टी को मिला दो तिहाई बहुमत, भारत के लिए झटका

मालदीव में हुए चुनाव में राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की...

लगता है तानाशाह की कुर्सी डगमगा रही है, संपत्ति बेचने के बयान पर खड़गे का पलटवार

भारतीय राष्ट्रिय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री...

ऑनलाइन गेमिंग सेक्टर को जीएसटी से नहीं मिलेगी राहत

ऑनलाइन गेमिंग कंपनियां सितंबर 2022 से कई पूर्वव्यापी कर...