depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Budget session: शोक प्रस्ताव पर श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित, बजट कल

उत्तर प्रदेशBudget session: शोक प्रस्ताव पर श्रद्धांजलि के बाद सदन की कार्रवाई स्थगित,...

Date:

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र का दूसरा दिन बिना किसी हंगामे और शोरशराबे के सदन के पूर्व अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी व दिवंगत सदस्य राहुल प्रकाश कोल सहित अन्य नेताओं के निधन पर शोक प्रस्ताव पर श्रद्धांजलि के बाद कल तक के लिए स्थगित कर दिया गया. बता दें कि कल सदन में सरकार बजट पेश करेगी। विपक्ष की तैयारियों को देखते हुए आगे बजट काफी हंगामेदार होने की उम्मीद है. इससे पहले कल बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन के अंदर और बाहर समाजवादी पार्टी ने ज़ोरदार हंगामा काटा था.

image Naeem Ansari

दिवंगतों को याद किया गया

विधानमंडल के बजट सत्र के दूसरे दिनआज 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले अपने संबोधन में सदन के पूर्व अध्यक्ष केशरीनाथ त्रिपाठी, दिवंगत सदस्य राहुल प्रकाश कोल समेत अन्य नेताओं के निधन पर शोक प्रस्ताव पढ़ा और उन्हें श्रद्धांजलि दी. नेता सदन ने पूर्व स्पीकर केशरीनाथ त्रिपाठी को राजनीति और दूसरे विषयों महारथी बताने के साथ साथ उत्तर प्रदेश में राजनीतिक में उनकी सेवाओं को सराहा. वहीं राहुल प्रकाश कोल को लेकर उन्होंने कहा कि समाज के वंचितों को आगे बढ़ाने में उनका बड़ा योगदान रहा.

image Naeem Ansari

कल सरकार पेश करेगी बजट

मुख्यमंत्री के बाद नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने दिवगंत सदस्यों के निधन पर शोक जताते हुए अपने संवेदना प्रकट की. उनके अलावा कांग्रेस व दूसरी पार्टी के नेताओं ने भी शोक जताया. इसके बाद कल सुबह 11 बजे तक के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया. योगी सरकार बुधवार को अपना बजट पेश करेगी. बता दें कि कल मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने विपक्ष के हंगामे के बाद कहा था कि सरकार हर जायज़ मुद्दे पर सारगर्भित चर्चा के लिए तैयार है.

image Naeem Ansari

मार्शलों के हाथों पीटे गए थे पत्रकार

वहीँ कल बजट सत्र के पहले दिन समाजवादी पार्टी ने विधानभवन के अंदर और बाहर ज़ोरदार हंगामा किया था. बाहर हुए समाजवादी पार्टी के विरोध प्रदर्शन की कवरेज कर रहे वहां तैनात मार्शलों ने पत्रकारों के काफी बुरा बर्ताव किया, कई कैमरामैन की धक्का दिया गया और कई के साथ हाथापाई तक की गयी. कल मार्शलों द्वारा पत्रकारों के साथ जिस तरह का सलूक किया गया उसे अभूतपूर्व बताया गया और घोर निंदा की गयी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

बीएसई सेंसेक्स में पहली बार शामिल होगा अडानी ग्रुप का स्टॉक

आईआईएफएल अल्टरनेटिव रिसर्च ने एक नोट में कहा कि...

यूपी में पांच बजे तक 55.80% पोलिंग, सबसे कम लखनऊ में

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज उत्तर प्रदेश...

फाइनल में पहुंची SRH, क्या जीतेगी दूसरा खिताब

आईपीएल खिताब के लिए दो टीमें फाइनल हो गयी....