depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

एटा में 8 बार मतदान करने वाला लड़का गिरफ्तार, दोबारा पड़ेंगे वोट, पोलिंग पार्टी ससपेंड

उत्तर प्रदेशएटा में 8 बार मतदान करने वाला लड़का गिरफ्तार, दोबारा पड़ेंगे वोट,...

Date:

उत्तर प्रदेश के एटा में एक शख्स के 8 बार मतदान करने के वायरल वीडियो का अब चुनाव आयोग पर असर दिखा है. कल से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है जिसमें एक नाबालिग दिख रहा, लड़का बार बार EVM से वोट डालता हुआ नज़र आ रहा है, वो उसकी वीडियो भी बना रहा है और वायरल वीडियो शायद वही है। वीडियों में साफ़ नज़र आ रहा है कि उसने बार बार भाजपा वाला बटन दबाया है और VVPAT में शो होने वाली पर्ची में भी कमल का फूल दिख रहा है. अब जानकारी मिली है कि उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूरी पोलिंग पार्टी को ससपेंड भी कर दिया गया है, इसके साथ ही चुनाव आयोग ने एटा के इस बूथ पर दोबारा पोलिंग कराने का आदेश दिया है.

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को घेरते हुए कहा कि खुले आम लोकतंत्र का अपहरण हो रहा है, कहाँ सोया हुआ है चुनाव आयोग। कांग्रेस पार्टी और सपा ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल और फेस बुक अकाउंट पर भी शेयर करके चुनाव आयोग से सवाल पूछे। अखिलेश यादव, राहुल गाँधी, सुप्रिया श्रीनेत ने इस वीडियो को चुनावो आयोग को टैग भी किया। मामला काफी फैलने लगा तो मजबूरन चुनाव आयोग को एक्शन लेना पड़ा. वरना देश के कई हिस्सों में इस तरह के कई वीडियो इससे पहले भी वायरल हो चुके हैं जिनमें बूथ कैप्चर होता हुआ नज़र आया है. ऐसा एक वीडियो और भी वायरल हुआ था जिसमें एक शख्स EVM मशीन के पास खड़ा है और आने हर मतदाता का वोट वो डाल रहा है और मतदाता से कह दिया जाता है जाओ वोट पड़ गया.

ये नया मामला एटा जिले के नयागांव थाने का है, आठ बार मतदान करने वाले लड़के की पहचान खिरिया के पमारान गांव के राजन सिंह के रूप में हुई है. राजन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वीडियो में राजन सिंह बड़े गर्व से आपने कारनामा लोगों को दिखा रहा है.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

राहुल की दुविधा में सुविधा ढूंढती कांग्रेस

अमित बिश्नोईरायबरेली या वायनाड, चुनाव के बाद का सबसे...

उत्तराखंड: विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किये उम्मीदवार

उत्तराखंड में दो सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।...

फिर खुलेंगे श्री जगन्नाथ मंदिर के सभी चार द्वार

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी के नेतृत्व वाली ओडिशा की...

महाराष्ट्र में MVA का एलान, विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ेंगे

लोकसभा चुनाव के बाद अब बारी तीन राज्यों के...