depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

इंटरनेशनलईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी की हेलीकॉप्टर हादसे में मौत की पुष्टि

Date:

ईरानी मीडिया ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री की मौत की पुष्टि की। तेहरान टाइम्स के मुताबिक हेलीकॉप्टर हादसे में तबरीज़ के गवर्नर की भी मौत हो गई. हेलीकॉप्टर क्रैश तबरीज़ से 100 किलोमीटर दूर हुआ, राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का मलबा एक पहाड़ी पर मिला.

एक ईरानी अधिकारी ने ब्रिटिश समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि हादसे में ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी का हेलीकॉप्टर पूरी तरह जल गया. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से ईरानी राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सभी यात्रियों के मारे जाने की आशंका है.

ईरानी मीडिया का कहना है कि लापता लोगों की तलाश के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया, घने कोहरे और बेहद खराब मौसम के कारण बचाव कर्मियों को मुश्किलें हो रही हैं। ईरान के सेना प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रपति रायसी के हेलीकॉप्टर तक पहुंचने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है, दुर्घटना क्षेत्र तबरीज़ शहर से 110 किलोमीटर दूर है.

इससे पहले ईरानी उपराष्ट्रपति ने कहा था कि ईरानी राष्ट्रपति के प्रतिनिधिमंडल में शामिल 2 लोगों ने बचाव दल से संपर्क किया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

बता दें कि ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का एक्सीडेंट ईरानी प्रांत पूर्वी अजरबैजान में घने कोहरे के दौरान पहाड़ी इलाकों से गुजरते वक्त हुआ था. यह दुर्घटना तब हुई जब ईरानी राष्ट्रपति पूर्वी अज़रबैजान में एक बांध के उद्घाटन के बाद तबरीज़ शहर लौट रहे थे। बांध के उद्घाटन समारोह में अज़रबैजान के राष्ट्रपति भी शामिल हुए।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

NEET विवाद: दोषी मिलने पर बख्शे नहीं जायेंगे NTA उच्च अधिकारी

नीट विवाद पर बोलते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र...

शेयर बाजार की तेज़ी पर लगा विराम

लगातार छह दिनों की बढ़त के बाद 21 जून...