depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Holi Celebration 2023: होली पर सबसे ज्यादा वृंदावन और मथुरा जाने के लिए बुकिंग

ट्रेवलHoli Celebration 2023: होली पर सबसे ज्यादा वृंदावन और मथुरा जाने के...

Date:

टूर एंड ट्रैवल में पहाड़ों से ज्यादा होली पर मथुरा और वृंदावन की बुकिंग होने लगी है। ट्रैवल एजेंसियों का कहना है कि पहाड़ या किसी अन्य पर्यटन स्थल पवर जाने के बजाए लोग मथुरा और वृंदावन जाना पसंद कर रहे है। बड़े स्तर पर इसकी बुकिंग होने लगी है। लखनऊ समेत यूपी के अलग – अलग शहरों से करीब 40 हजार से ज्यादा गाड़ियों की बुकिंग मथुरा और वृंदावन जाने के लिए होने लगी है। इसमें लोग दो से तीन दिन का पैकेज ले रहे हैं।

कोविड के बाद अब तक की यह सबसे अच्छी बुकिंग है। पिछले तीन साल से कारोबार में कमी थी लेकिन इस बार बुकिंग अच्छी होने की वजह से टूर एंड ट्रैवल की बुकिंग अच्छी आ रही है। दलील है कि शनिवार और रविवार पहले से ही अवकाश है। उसके अलावा केवल सोमवार के कार्यालय से ऑफ लेना पड़ रहा है। मंगलवार और बुधवार को कार्यालय होली की छुट्‌टी की वजह से बंद है। ऐसे में महज एक ऑफ लेने के बाद 5 दिन त्योहार मनाने का समय मिल रहा है। ऐसे में बुकिंग भी काफी अच्छी और लंबे समय के लिए मिल रही है।

परिवार वालों की सबसे ज्यादा बुकिंग

सागा वेकेशन प्राइवेट लिमिटेड के अनुराग श्रीवास्तव का कहना है कि होली पर सबसे ज्यादा बुकिंग परिवार वालों की है। इतनी ज्यादा डिमांड है कि दूसरे ट्रैवल वालों से गाड़ियां मांगनी पड़ रही है। उसके अलावा प्राइवेट टैक्सी भी लेकर लोग जाने को तैयार है। होटल नहीं मिल रहा है तो लोग बड़ी गाड़ी लेकर जाने की बात कर रहे हैं, जिससे जरूरत पड़ने पर रात उसमें ही गुजार सके। उन्होंने बताया कि पिछले कई सालों बाद इस तरह की बुकिंग मिली है। बताया कि होली के एक सप्ताह बाद तक गाड़ियों के साथ होटल भरे हुए है।

बनारस दूसरे स्थान पर

मथुरा के बाद सबसे ज्यादा लोग बनारस जाना पसंद रहे है। ट्रैवल एजेंसी चलाने वाली ज्योति सिंह बताती हैं कि उनकी कंपनी से आधा दर्जन कंपनियां एसोसिएट हैं। अभी तक वृंदावन, मथुरा जाने वालों द्वारा गाड़ियों की बुकिंग आ रही है। अब गाड़ियां और वहां होटल उपलब्ध नहीं होने की वजह से मना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि रेट भी काफी ज्यादा बढ़ा दिया गया है। फैजाबाद, बलिया, मऊ, आजमगढ़, देवरिया,गाजीपुर समेत पूर्वांचल से सबसे ज्यादा बुकिंग मिल रही है। लखनऊ में गाड़ियों की बुकिंग लेने वाले राजीव शुक्ला ने बताया कि बरसाने की होली के लिए गाड़ियों की बुकिंग आई हैं। इस समय इनोवा 15 से 16 रुपए और सडान गाड़ियां 11 रुपए प्रति किलोमीटर तक बुक हो रही है। इसमें दो से 5 दिन तक की बुकिंग मिल रही है। ड्राइवर की नाइट का अलग से रुपए लिया जाता है।

(Image Credit: istock)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

भाजपा 370 सीटों के अपने लक्ष्य से चुकी तो निवेशकों में छाएगी निराशा: प्रशांत किशोर

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक साक्षात्कार के दौरान...

खड़गे ने कहा- चुनाव जनता लड़ रही, हम लोग बस मदद कर रहे हैं

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि पार्टी 2019...

ममता ने मोदी को दी संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की चुनौती

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का चुनाव प्रचार आज...

निफ़्टी ने पहली बार 23 हज़ार का आंकड़ा छुआ

24 मई को तेजड़ियों ने बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और...