depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

MP Ramesh Bidhuri: कौन है रमेश बिधूडी! जिसके खिलाफ BJP ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

नेशनलMP Ramesh Bidhuri: कौन है रमेश बिधूडी! जिसके खिलाफ BJP ने जारी...

Date:

MP Ramesh Bidhuri News: भाजपा ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने पर अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सांसद रमेश बिधूड़ी ने सांसद दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा का प्रयोग किया था। लोकसभा में चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने बसपा के सांसद दानिश अली पर अमर्यादित टिप्पणी की। सांसद रमेश बिधूड़ी ने कई बार संसद में असंसदीय भाषा का प्रयोग की। हालांकि सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणी को लोकसभा कार्यवाही से हटा दिया है। भाजपा ने बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ असंसदीय भाषा के इस्तेमाल करने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

असंसदीय भाषा का प्रयोग करने वाले भाजपा सांसद बिधूड़ी कौन हैं

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी दिल्ली से हैं। उन्होंने बीकॉम और एलएलबी की डिग्री ली है। रमेश बिधूड़ी ने प्रोफेशन में वकील, किसान और सोशल वर्कर लिखा है। रमेश बिधूड़ी ने 2003 से 2008 तक भाजपा दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में काम किया। इसके बाद 2008 में रमेश बिधूड़ी दिल्ली के भाजपा दिल्ली प्रदेश महासचिव बना दिए गए। रमेश बिधूड़ी 2003 से मई 2014 तक दिल्ली से विधायक रहे हैं। 2014-2019 में लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए। रमेश बिधूड़ी शहरी विकास संबंधी स्थायी समिति और पिछड़े वर्गों के कल्याण संबंधी समित के सदस्य रहे हैं।

BJP MP रमेश बिधूड़ी अक्सर controversial statement को लेकर चर्चा में

भाजपा सांसद रमेश विधूड़ी अपने विवादित बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं। कुछ समय पहले स्कूल की समस्या लेकर एक परिजन उनके पास पहुंचे थे तो रमेश बिधूड़ी ने कहा बच्चे पैदा क्यों किए फिर? भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी का यह बयान चर्चा में रहा था। इससे पहले रमेश बिधूड़ी ने एक बयान दिया था। जिसमें उन्होंने कहा था, जहां मुसलमान अल्पसंख्य होते हैं, वहां मानवाधिकार की बात होती है। जहां बहुमत में आ जाते हैं वहां खूनखराबा शुरू होता है।

लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने जताया खेद

लोकसभा में भाजपा सांसद रमेश बिधूडी की अमर्यादित टिप्पणी को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में खेद जताया है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने टिप्पणियां नहीं सुनीं हैं और सभापति से आग्रह है यदि उन्होंने विपक्षी सदस्यों को आहत किया है तो उसे कार्यवाही से हटा दिया जाए।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने रमेश बिधूड़ी से की बात

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी संसद के विशेष सत्र के चौथे दिन आज लोकसभा में चंद्रयान-3 की सफलता पर बोल रहे थे। इस दौरान बसपा सांसद दानिश अली ने कुछ सवाल किए। जिस पर भाजपा सांसद ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए दानिश अली को उग्रवादी और आतंकवादी कहा था। हालांकि लोकसभा के रिकॉर्ड से विवादित बयान को हटा दिया है। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने सांसद रमेश बिधूड़ी से बात की है। उन्होंने मामले को गंभीरता से लेते हुए नाराजगी जताई। रमेश बिधूड़ी को भाषा का ध्यान रखने की चेतावनी दी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

खड़गे के बाद चीन को लेकर अब प्रियंका ने मोदी सरकार को घेरा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद अब कांग्रेस नेता...

704 टेस्ट विकटों के साथ रिटायर हुए जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन आज टेस्ट क्रिकेट...