depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

कुलदीप की फिरकी के आगे बेबस बल्लेबाज़, भारत ने जीता तीसरा टी 20

फीचर्डकुलदीप की फिरकी के आगे बेबस बल्लेबाज़, भारत ने जीता तीसरा टी...

Date:

टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है, कल भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला गया जिसमें सूर्य कुमार की कप्तानी में भारत ने ये मुकाबला 106 रनों से जीतकर सीरीज़ को 1-1 से बराबर कर दिया। श्रंखला का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था जबकि दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को कामयाबी मिली थी. साउथ अफ्रीका ने भारत को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी को कहा, भारत ने सूर्य कुमार के शतक की बदौलत 201 का स्कोर खड़ा किया, मगर मेज़बान टीम कुलदीप की गेंदबाज़ी के आगे नतमस्तक हो गयी और सिर्फ 95 रनों पर ढेर हो गयी. कुलदीप पांच विकेट हासिल किये।

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारतीय टीम ने सात विकेट खोकर 201 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान सूर्यकुमार आज विस्फोटक मूड में दिखाई दिए और आउट होने से पहले पूरे 100 रन ठोंक दिए जिसमें आठ छक्के और सात चौके शामिल थे, टीम इंडिया के नए स्टार रिंकू सिंह आज सिर्फ 14 रन ही बना सके. भारत की शुरुआत निराशाजनक रही. 29 रनों के स्कोर पर शुभमण गिल (8) और वर्मा बिना खता खोले आउट हो गए. इसके बाद यशवी जैसवाल ने कप्तान सूर्या के साथ मिलकर 112 रनों की साझेदारी की. 141 के स्कोर पर यशस्वी 41 गेंदों में 60 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. इसके बाद एक तरफ से SKY चौके छक्के लगाते रहे और दूसरी तरफ विकटों की पतझड़ जारी रही. साउथ अफ्रीका की तरफ से केशव महाराज और लिज़्ज़ाद विलियम्स ने दो दो विकेट हासिल किये। तबरेज़ शम्सी को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब हुई. उसके दोनों सलामी बल्लेबाज़ बहुत जल्दी आउट हो गए, 42 रनों तक पहुँचते पहुंचते दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज़ पवेलियन लौट चुके थे. पांचवें विकेट के लिए ७२ रनों की साझेदारी ज़रूर हुई लेकिन कुलदीप के आते ही दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज़ों में वापसी की होड़ लग गयी , बल्लेबाज़ आते गए और कुलदीप का शिकार बनते गए. सिर्फ डेविड मिलर ही कुलदीप को खेल पा रहे थे. मिलर ने सर्वाधिक 35 रन बनाये और वो भी कुलदीप की गेंद पर बोल्ड हो गए। कुलदीप ने तीन बल्लेबाज़ों को बोल्ड और दो को पगबाधा आउट किया जो बताता है कि उनकी गेंदों को कोई समझ नहीं पा रहा था. कुलदीप के अलावा रविंद्र जडेजा ने दो विकेट चटकाए जबकि मुकेश और अर्शदीप को एक एक विकेट हासिल हुआ. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तीन मैचों की ODI श्रंखला खेली जानी है जो 17 दिसम्बर से शुरू होगी.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में हो गया सपा और कांग्रेस में सीटों का गठबंधन

देर आयद दुरुस्त आयद, सपा और कांग्रेस पार्टी के...

इलेक्टोरल बांड: इतना सन्नाटा क्यों है?

अमित बिश्नोईदेश की सर्वोच्च अदालत ने चुनावी चंदे पर...