depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bank Loans: त्योहारी सीजन में होम लोन होगा सस्ता! प्रोसेसिंग शुल्क में छूट की उम्मीद

बिज़नेसBank Loans: त्योहारी सीजन में होम लोन होगा सस्ता! प्रोसेसिंग शुल्क में...

Date:

Bank Loans News: मकान खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो भारतीय रिजर्व बैंक त्योहारी सीजन में इसके लिए राहत प्रदान कर सकता है। आरबीआई इस हफ्ते मौद्रिक नीति की घोषणा करेगा। पूरी उम्मीद है कि तीसरी बार दरों में कोई वृद्धि नहीं करेगा। आरबीआई दरें नहीं बढ़ाता तो बैंक कर्ज की दरों में किसी तरह की वृद्धि नहीं करेंगे। इससे सभी तरह के कर्ज वर्तमान ब्याज दरों पर ही रहेंगे। इससे लोग कंज्यूमर प्रोडक्ट से लेकर मकानों की खरीदारी में दिलचस्पी दिखाएंगे। इससे त्योहारी सीजन में मकान खरीदने में तेजी का अनुमान है।

रियल एस्टेट संगठनों ने आरबीआई को सलाह दी है कि वह रेपो रेट में इस बार किसी तरह की वृद्धि न करें। वृद्धि हुई तो पूरा त्योहारी सीजन इस बार खराब हो सकता है। इस समय रियल एस्टेट त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए कई नए प्रोेजेक्ट लेकर आ रहा है। उम्मीद है कि इससे मांग में तेजी आएगी।

उपहार और इंसेंटिव पर फोकस

घर खरीदारों को त्योहारों में छूट, उपहार और इंसेंटिव मिल सकता है। स्टॉम्प ड्यूटी छूट जैसी सुविधा बिल्डर देने की तैयारी कर रहे हैं। इसी के साथ बैंक भी प्रोसेसिंग शुल्क माफ करने की तैयारी कर रहे हैं। 15 अक्तूबर के बाद नवरात्रि शुरू होगी। जिससे ग्राहकों को लुभाने के लिए नई योजनाएं लाई जा सकती हैं। हाल में एसबीआई ने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ करने के साथ अच्छे सिबिल स्कोर पर 0.65 प्रतिशत तक ब्याज में छूट देने की घोषणा की है।

नोएडा और गुरुग्राम में नए प्रोजेक्ट जोरों पर

दिल्ली-एनसीआर में महंगे फ्लैट की बिक्री बढ़ी है। इससे बिल्डर नए प्रोजेक्ट लॉन्च कर रहे हैं। सिंगापुर की एक्सपीरियन होल्डिंग्स की समर्थित एक्सपीरियन डेवलपर्स 4,700 करोड़ रुपउ के निवेश के साथ नोएडा और गुरुग्राम में प्रीमियम आवास बनाएगी। सीओओ बीके मलागी ने बताया कि तीन परियोजनाओं से 6,500 करोड़ रुपए के राजस्व की उम्मीद है। नोएडा में 1,400 करोड़ रुपए के निवेश से 300 अपार्टमेंट बनेंगे। गुरुग्राम में दो परियोजनाओं पर 1,800 करोड़ रुपए व गोल्फ कोर्स में 1,500 करोड़ रुपए का निवेश होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...

नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में दो सुरक्षा जवान शहीद

बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा किए गए इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव...

Hierank Business School में नए एकेडेमिक वर्ष 2024-25 के लिए एडमिशन शुरू हुए

मेरठ - भविष्य की शिक्षा प्रदान करने में अग्रणी,...

महाराष्ट्र: एनसीपी में भगदड़ का दौर शुरू, चार नेताओं का इस्तीफ़ा

महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ में अजित पवार की राष्ट्रवादी...