depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बॉडी बनाने के लिए इस तरह करे केले का सेवन!

लाइफस्टाइलबॉडी बनाने के लिए इस तरह करे केले का सेवन!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। बॉडी बनाने की जब भी बात की जाती है तो पौष्टिक आहार को काफी अहमियत दी जाती है। खासकर लोग बॉडी बनाने के लिए केले का सेवन की सलाह देते है। केला मजबूत मसल्स में मदद करता है और शारीरिक फिटनेस को संतुलित भी करता है।

इसमें कई गुण पाए जाते हैं, जो बीमारियों से भी बचाव करते हैं। लेकिन अगर आप इसे सही तरीके से सेवन नहीं कर रहे है तो ये सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। इसीलिए जरुरी है की आप जान ले की बॉडी बनाने के लिए केले का सेवन किस तरह किया जाए।

बता दे, केले में विटामिन ए, विटामिन, विटामिन सी, मैग्नीशियम, पोटेशियम, विटामिन बी 6, थायमिन, राइबोफ्लेविन होता है। इसके अलावा, इसमें पानी, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट की मात्रा भी होती है।

केला खाने का सही समय

केला कभी खाली पेट नहीं खाना चाहिए और रात में सोने से पहले भी इसका सेवन न करे। रात में या खाली पेट केला खाने से बीमार पड़ सकते हैं, खांसी की समस्या, अनिद्रा की शिकायत हो सकती है। बेहतर है की केला सुबह नाश्ते में ही खाया जाए। ध्यान रहे, केले के साथ दूध का सेवन भी नहीं करना चाहिए।

केला खाने का सही तरीका

केले की स्मूदी बनाकर इसका सेवन करे। आप बॉडी बनाने के लिए केला और घी का सेवन करे या नाश्ते में केला और दही को मिलाकर खाए। बता दे, केला और दही का सेवन वर्कआउट से पहले या बाद में किया जा सकता है।

(Image/Pixabay)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

PK का इंटरव्यू

अमित बिश्नोईभाजपा को या फिर कहिये मोदी जी को...

मुझपर राम की कृपा है, भाजपा की शिकायत पर बोले इमरान मसूद

सहारनपुर से कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद का कहना है...

मुश्किल में बाबा: सुप्रीम ने कहा, गलती की है तो सजा भी मिलेगी

पतंजलि वाले बाबा रामदेव ने शायद कभी सोचा नहीं...

सर्वकालिक ऊँचाई पर खुला बाज़ार

बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी 8 अप्रैल को बढ़त...