depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET
Home फीचर्ड बजरंग पुनिया ने पदम् पुरस्कार वापस करने का किया एलान, पीएम मोदी...

बजरंग पुनिया ने पदम् पुरस्कार वापस करने का किया एलान, पीएम मोदी को लिखी चिठ्ठी

0
48
https://twitter.com/BajrangPunia/status/1738156175734997051

बृजभूषण सिंह मामला एकबार सुर्ख़ियों में आ गया है, कल पहलवान साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का एलान किया और अब पहलवान बजरंग पुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर अपना पद्म पुरूस्कार वापस करने का एलान किया। प्रधानमंत्री मोदी को लिखे अपने पत्र में बजरंग पुनिया ने कहा कि इतना बड़ा आंदोलन चलाने के बाद बृजभूषण एक बार फिर कुश्ती महासंघ पर काबिज़ हो गया है. बजरंग पुनिया ने लिखा कि अब कहने के लिए मेरे पास यही पत्र है।
बजरंग पुनिया ने कहा कि इतनी बड़ी नाइंसाफी के बाद 2019 में मिला पद्मश्री सम्मान मुझे कचोट रहा है. देश का गौरव बढ़ाने वाली महिला पहलवानों के अपमानित होने के बाद मैं सम्मानित बनकर नहीं जी पाऊंगा और इसलिए आपको सम्मान लौटा रहा हूं.

बता दें कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के प्रमुख के रूप में बृज भूषण सिंह के करीबी संजय सिंह की नियुक्ति के बाद बकौल बजरंग पुनिया बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि दबदबा था और दबदबा रहेगा, एकबार फिर ये मुद्दा गर्मा गया. कल साक्षी मलिक ने प्रेस कांफ्रेंस करके कुश्ती से संन्यास का एलान किया और फिर रोते हुए वहां से निकल गयीं, उस समय बजरंग पुनिया भी उनके साथ थे और बजरंग पुनिया ने प्रधानमंत्री मोदी को लम्बा चौड़ा पत्र लिखकर पद्म पुरूस्कार वापसी का एलान किया। पत्रकारों के सामने बजरंग पुनिया ने कहा कि जब मान ही नहीं तो सम्मान का क्या मतलब। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि फुटपाथ पर उनका पद्म अवार्ड रखा हुआ है, पुलिस वाले उनको समझाते हुए देखे जा सकते हैं.

बजरंग पूनिया ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीता, वर्ल्ड चैंपियनशिप्स में उनके नाम 4 मेडल्स हैं, एशियन गेम्स में भी वो भारत के लिए गोल्ड और सिल्वर मैडल जीत चुके हैं. उनके नाम कॉमनवेल्थ गेम्स में भी दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल है.