depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Bajaj Auto ने किया Triumph Motorcycles Ltd का भारत में अधिग्रहण, 2023 में मिड साइज बाइक होगी लांच

इंटरनेशनलBajaj Auto ने किया Triumph Motorcycles Ltd का भारत में अधिग्रहण, 2023...

Date:

नई दिल्ली। बाइक की दुनिया में विश्व भर में धाक जमाने के लिए बजाज आटो ने आज सोमवार को एक एलान किया। जिसमें कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि Bajaj Auto अब ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स Triumph Motorcycles के साथ मिलकर नई बाइक लांच करेगा। बता दें कि ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड ने भारत में वितरण कार्यों के अधिकार Bajaj Auto को दिए है।

इसके साथ, बजाज ने ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स लिमिटेड के भारत के कारोबार का अधिग्रहण कर लिया है। इससे देश दोनों कंपनियां मिलकर मिड-साइज बाइकों की नई सीरीज विकसित करेंगी। जिनमें ट्रायम्फ की बैजिंग होगी। मिड-साइज बाइक की यह नई रेंज 2023 में लॉन्च होगी। इन मिड साइज बाइकों का निर्माण बजाज आटो के चाकन प्लांट में किया जाएगा।

2020 में बजाज ने ट्रायम्फ से की साझेदारी

नए समझौते के तहत बजाज ऑटो देश में मौजूदा ट्रायम्फ बाइक डीलरशिप नेटवर्क चलाएगी। इसी के साथ कंपनी ने कहा है कि ट्रायम्फ के लिए डीलरशिप नेटवर्क को मौजूदा 15 शहरों से अगले दो सालों में 120 से ज्यादा तक बढ़ाया जाएगा। बजाज ऑटो ने साल 2020 में ट्रायम्फ मोटरसाइकिल के साथ साझेदारी कर चुका है। जिसके बाद अब निर्णय लिया गया है।

देश में बजाज के चार डीलरशिप नेटवर्क

बजाज ऑटो इस समय में चार डीलरशिप नेटवर्क देश में चला रही है। ये डीलरशिप बजाज मोटरसाइकिल, केटीएम, चेतक इलेक्ट्रिक और बजाज थ्री-व्हीलर उत्पादों के रूप में हैं। अब इस सूची में ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स का नाम जुड़ गया है। अपने रेगुलेटरी एलान में, बजाज ऑटो ने दावा किया कि सभी मौजूदा ट्रायम्फ डीलरशिप ब्रिटिश ब्रांड के लिए एक्सक्लूसिव रहेंगे। ब्रिटिश ब्रांड के ग्लोबल स्टैंडर्ड्स के मुताबिक एक हाई-लेवल कस्टमर एक्सपीरियंस प्रदान करना जारी रखेंगे।

प्रीमियम सेगमेंट की किफायती पर रहेगा जोर

बजाज ऑटो कंपनी ने कहा कि आने वाली मिड-साइज की मोटरसाइकिल दुनिया भर में ट्रायम्फ ब्रांड में एक नया एंट्री पॉइन्ट बनाएगी। दावा किया कि यह मोटरसाइकिल नए ग्राहकों को ट्रायम्फ मोटरसाइकिल खरीदने में सक्षम बनाएगी। इससे इशारा मिलता है कि बजाज का लक्ष्य ट्रायम्फ के सहयोग से किफायती प्रीमियम सेगमेंट को हथियाना है। इसी के साथ आगामी मिड-साइज की मोटरसाइकिल उस रणनीति में अहम भूमिका निभाएगी।

रणनीतिक साझेदारी के बारे में जानकारी देते हुए बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने बताया कि यह साझेदारी बजाज को अपने वितरण नेटवर्क का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी। जिससे कि देश भर में ट्रायम्फ स्टोर्स का तेजी से विस्तार किया जा सके। जिससे जल्द ही लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल बाजार में बेची जा सके।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

दिल्ली कैपिटल्स ने रिकी पोंटिंग से तोड़ा सात साल पुराना नाता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग...

स्पेन बना यूरो कप चैंपियन, इंग्लैंड लगातार दूसरा फ़ाइनल हारी

यूरो कप के फाइनल में स्पेन ने इंग्लैंड को...

निफ़्टी नए रिकॉर्ड स्तर पर

बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 16 जुलाई को 24,650 अंक के...

स्मृति ईरानी को ट्रोलर्स से बचाने राहुल गाँधी आगे आये

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को लोगों से...