depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

डूंगरपुर केस में आज़म खान को 10 साल की सज़ा

उत्तर प्रदेशडूंगरपुर केस में आज़म खान को 10 साल की सज़ा

Date:

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के मतदान से एक दिन पहले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को बड़ा झटका लगा है। उन्हें डूंगरपुर मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को 10 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आजम पर 14 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि बुधवार को उन्हें इस मामले में दोषी ठहराया गया था।

एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खान को डूंगरपुर की जमीन पर कब्जा करने और घरों में तोड़फोड़ करने का दोषी ठहराया है। आजम खान पर साल 2019 में डूंगरपुर कॉलोनी को जबरन खाली कराने के साथ ही लोगों को धमकाने का आरोप है। इस मामले में केस दर्ज किया गया था। आजम खान के अलावा ठेकेदार बरकत अली को भी इस मामले में दोषी पाया गया है। ठेकेदार बरकत अली को भी कोर्ट ने सात साल की सजा सुनाई है, साथ ही 6 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

आजम खां सीतापुर जेल में बंद हैं। इस मामले में 29 मई को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश वह हुए थे। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी शिव प्रकाश पांडेय ने बताया कि डूंगरपुर बस्ती निवासी अबरार ने 6 दिसंबर 2016 को गंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमे में उसने आजम खां, सेवानिवृत्त पुलिस क्षेत्राधिकारी आले हसन और ठेकेदार बरकत अली पर घर में घुसकर लूटपाट और मारपीट करने का आरोप लगाया था। आज़म खान के वकील विनोद शर्मा ने बताया कि जबरन घर खाली कराने और उसे ध्वस्त करने के मामले में विशेष एमपी-एमएलए कोर्ट ने पूर्व मंत्री को दोषी करार दिया है। इस बीच, आजम खां की पत्नी तंजीन फातिमा बुधवार को रामपुर जिला जेल से रिहा हो गईं। उन्हें पिछले सप्ताह हाईकोर्ट ने जमानत दे दी थी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में 24 मई को आजम खां, उनकी पत्नी फातिमाऔर बेटे अब्दुल्ला आजम खां को जमानत दे दी थी

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

अखिलेश ने भी EVM पर उठाये सवाल, बैलेट पेपर से चुना कराने की मांग

संडे मिडडे में छपी खबर और सोशल प्लेटफॉर्म एक्स...

टी 20 विश्व कप: पार्टी तो अब शुरू होने वाली है

अमित बिश्नोईटी 20 विश्व कप का लीग चरण पूरा...

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...