depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

इन चीजों का ज्यादा सेवन से बढ़ती है बाल झड़ने की समस्या!

लाइफस्टाइलइन चीजों का ज्यादा सेवन से बढ़ती है बाल झड़ने की समस्या!

Date:

लाइफस्टाइल डेस्क। लड़के हों या लड़कियां हर कोई काले घने बालों को पसंद करते है। लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल के कारण ऐसा होना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। उम्र से पहले ही गंजेपन की समस्या होने लगती है।

इसके लिए लोग कई तरह के घरेलू नुस्खे, हेयर ऑयल, शैंपू और प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं, फिर भी कोई नतीजा नहीं मिलता। क्या आप जानते है बाल झड़ने की समस्या कुछ चीजों के ज्यादा सेवन से भी बढ़ जाती है। आप अनजाने में ऐसी चीजो का सेवन करते है, जो बाल झड़ने की समस्या को बढ़ावा देती है।

चीनी

avoid food for hair loss

चीनी का ज्यादा सेवन शरीर के लिए हानिकारक होता है। इसके सेवन से मधुमेह के रोगियों में इंसुलिन प्रतिरोध बनता है और वजन बढ़ता है। ये सब चीजे बाल झड़ने की समस्या बढ़ावा देते है। इसीलिए जितना हो सके उतना चीनी का सेवन कम करे।

शराब

avoid food for hair loss

शराब का सेवन मानसिक और शारीरिक दोनों के लिए हानिकारक होता है। बता दे, बालों पर भी शराब का असर पड़ता है। बाल कमजोर होकर झड़ने लगते हैं और गंजेपन की समस्या हो जाती है।

कच्चा अंडा

avoid food for hair loss

कच्चे अंडे का सेवन बालों के लिए नुकसानदायक होता है। कच्चे अंडे की सफेदी का सेवन करने से बायोटिन की कमी हो जाती है, जो की बालों को नुकसान देता है। इसीलिए कच्चा अंडा खाने के बजाए पका हुआ अंडा खाए।

जंक फूड

avoid food for hair loss

जंक फूड सेहत साथ – साथ बालों के लिए भी नुकसानदायक होता है। इसमें सैचुरेटेड और मोनोअनसैचुरेटेड फैट पाया जाता है, जो की काफी नुकसान देता है। इसका ज्यादा सेवन स्कैल्प को चिकना बनता है और बाल झड़ने की समस्या हो जाती है।

(Image/Pixabay)

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

LSG ने GT को बड़े अदब से हराया, यश ठाकुर का पंजा

कल रात लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर मेज़बान...

जम्मू कश्मीर में पीएम मोदी ने नॉनवेज खाने को बनाया चुनावी मुद्दा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उधमपुर की चुनावी...

मोदी के मुस्लिम लीग वाले बयान पर श्रीनेत का पलटवार

कांग्रेस पार्टी ने जबसे न्याय पत्र के रूप में...