depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Assembly Election Result: कांग्रेस की हार के बाद INDIA में तकरार, ममता ने खोला मोर्चा

नेशनलAssembly Election Result: कांग्रेस की हार के बाद INDIA में तकरार, ममता...

Date:

Assembly Election Result 2023: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार के बाद INDIA गठबंधन में तकरार शुरू हो गई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने छह दिसंबर को दिल्ली में INDIA गठबंधन दलों की बैठक बुलाई है। लेकिन टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी ने बैठक से दूरी बनाई है। उन्होंने कहा कि बैठक के बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

INDIA गठबंधन घटक दलों ने कांग्रेस पर निशाना साधा

विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की हार के बाद अब INDIA गठबंधन घटक दलों ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव और कांग्रेस नेताओं के बीच बयानबाजी जारी है। वहीं अब चुनाव परिणाम के बाद दूसरे घटक दल तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जिसमें उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की हार है। जनता की नहीं। इसके साथ ममता बनर्जी ने कहा कि उन्हें छह दिसंबर को इंडिया गठबंधन की होने वाली बैठक की कोई जानकारी नहीं है। यदि जानकारी होती, तो वह बैठक में शामिल होती।

इंडिया गठबंधन की बैठक 6 दिसंबर को

बता दें कि इंडिया गठबंधन की बैठक 6 दिसंबर यानी अगले बुधवार को होगी। तीन राज्यों में भाजपा जीत के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक बुलाई है। इससे पहले INDIA की बैठकें पटना, बेंगलुरु, मुंबई में हो चुकी है। लेकिन अब INDIA गठबंधन की यह बैठक दिल्ली में बुलाई गई है। लेकिन बैठक होने के पहले विवाद शुरू हो गया हैं
ममता बनर्जी ने कोलकाता में राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात के बाद कहा, “किसी ने मुझे फोन पर नहीं बताया है। मुझे नहीं पता कि बैठक कब और कहां है? मैंने प्रोग्राम पहले तय कर लिया है। यदि मुझे पहले बताया होता तो मैं इसकी व्यवस्था करती और अब करने को कुछ नहीं। जब मुझे नहीं पता तो मेरी टीम में कौन जाएगा। ये सवाल ही कहां से उठ रहे हैं।”

INDIA बैठक से टीएमसी ने बनाई दूरी?

बता दें लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए गठबंधन बनाया गया है। सभी अलग-अलग राज्यों में गठबंधन की कई बैठकें हुईं हैं। ऐसे नेता मंच पर नजर आए, जो वैचारिक रूप से राजनेताओं से मिलते जुलते नहीं। तृणमूल के अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बनर्जी इंडिया गठबंधन की 14 सदस्यीय संचालन समिति के सदस्यों में एक हैं।
सूत्रों के अनुसार ममता बनर्जी के साथ अभिषेक बनर्जी को बैठक की जानकारी नहीं है। हालांकि वह संचालन समिति में हैं। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक इंडिया के साझेदारों में होने के बावजूद तृणमूल को बैठक की जानकारी क्यों नहीं है? ऐसे में ममता बनर्जी ने साफ किया कि वह खुद बैठक में शामिल नहीं हो रही हैं और न अन्य कोई नेता इसमें शामिल होंगा। ऐसे में साफ है कि वह INDIA गठबंधन से दूरी बना रही हैं।

हार का जिम्मा कांग्रेस के माथे पर

दूसरी ओर, आज ममता बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में हार पर प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि यह जनता की नहीं, कांग्रेस की हार है। उन्होंने कहा कि भाजपा इसलिए जीती है, क्योंकि गठबंधन के पार्टियों ने एकजुट होकर चुनाव नहीं लड़ा। उनका इशारा सपा और बसपा की ओर था।
बता दें कि इसके पहले गठबंधन की जब बैठक हुई तो जातीय जनगणना के मुद्दे पर तृणमूल कांग्रेस ने असहमति जताई थी। ममता बनर्जी बंगाल में कांग्रेस को केवल दो सीटें देने का प्रस्ताव दिया था। इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी।
जबकि अन्य घटक दल माकपा पहले ऐलान कर चुका है कि बंगाल में टीएमसी के साथ उनका समझौता नहीं होगा। वो लोकसभा चुनाव अलग लड़ेंगे। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद घटक दलों की यह तकरार और बढ़ी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

उठापटक के बाद तेज़ी में बंद हुआ बाजार

दिन भर के उतार चढाव के बाद भारतीय शेयर...

सुनील भारती मित्तल को मिला मानद नाइटहुड सम्मान

मशहूर उद्योगपति सुनील भारती मित्तल को ब्रिटेन में किंग...

जया प्रदा फरार घोषित

बॉलीवुड की मशहूर फिल्म अभिनेत्री और रामपुर की पूर्व...