depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Asia Cup 2023: एशिया कप का शेड्यूल जारी, भारत के मैच श्रीलंका में, दो सितंबर को India-Pak की भिड़ंत

इंटरनेशनलAsia Cup 2023: एशिया कप का शेड्यूल जारी, भारत के मैच श्रीलंका...

Date:

Asia Cup Schedule 2023: एशिया कप 2023 का शेड्यूल जारी हो गया है। एशिया कप टूर्नामेंट में छह टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में मेजबान पाकिस्तान, भारत और नेपाल है। एशिया कप ग्रुप -बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान है। एशिया कप का उद्घाटन मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में 30 अगस्त को खेला जाएगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने एशिया कप का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस बार टूर्नामेंट का आयोजन ‘हाइब्रिड मॉडल’ के आधार पर होगा। एशिया कप मैच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेले जाएंगे। भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे से मना करने के बाद एसीसी ने पीसीबी के ‘हाइब्रिड मॉडल’ को स्वीकार किया है। टीम इंडिया एशिया कप के अपने मैच श्रीलंका में खेलेगी। एशिया कप का पहला मैच टीम इंडिया दो सितंबर को पाकिस्तान के साथ खेलेगी।

ACC अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट कर शेड्यूल जारी किया

एसीसी अध्यक्ष जय शाह ने ट्वीट कर शेड्यूल जारी किया है। जिसमें लिखा है कि बहुप्रतीक्षित वनडे एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। जो विभिन्न देशों को एक साथ बांधने वाली एकता और एकजुटता का प्रतीक होगा। क्रिकेट की उत्कृष्टता के जश्न में आइए शामिल हों और हम सभी को जोड़ने वाले बंधनों को संजोएं।

एशिया कप टूर्नामेंट का शेड्यूल

तारीख ————- मैच————————– जगह
30 अगस्त ——पाकिस्तान बनाम नेपाल ————– मुल्तान
31 अगस्त —–बांग्लादेश बनाम श्रीलंका ———- —-कैंडी
2 सितंबर ——पाकिस्तान बनाम भारत ———– —-कैंडी
3 सितंबर ——बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान ———लाहौर
4 सितंबर ——भारत बनाम नेपाल ——————–कैंडी
5 सितंबर ——अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका ———-लाहौर
सुपर-4 राउंड
6 सितंबर—— A1 बनाम B2 ————————लाहौर
9 सितंबर—— B1 बनाम B2 ———————–कोलंबो
10 सितंबर —-A1 बनाम A2 ————————कोलंबो
12 सितंबर —-A2 बनाम B1 ————————कोलंबो
14 सितंबर —-A1 बनाम B1 ————————कोलंबो
15 सितंबर — A2 बनाम B2———————— कोलंबो
फाइनल
17 सितंबर —सुपर4- 1 बनाम 2 ——————–कोलंबो

मुल्तान में खेला जाएगा एशिया कप टूर्नामेंट का पहला मैच

एशिया कप टूर्नामेंट 2023 में छह टीम भाग ले रही हैं। जिनको दो-दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, मेजबान पाकिस्तान और नेपाल है। एशिया कप के दूसरे ग्रुप-बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका को रखा गया है। एशिया कप का उद्घाटन मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में 30 अगस्त को खेला जाएगा। वहीं, श्रीलंका में पहला मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच कैंडी में होगा।

भारतीय टीम का एशिया कप शेड्यूल

भारतीय टीम एशिया कप का पहला मैच दो सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कैंडी में खेलेगी। इसके बाद इसी मैदान पर चार सितंबर को भारत का मुकाबला नेपाल से होगा।

दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-फोर में जाएंगी

एशिया कप की प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर फोर चरण के लिए क्वालीफाई करेंगी। इस चरण में शीर्ष दो टीमें फाइनल में पहुंचेंगी। एशिया कप इस बार 50 ओवर का होगा। विश्व कप से पहले टीमों को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने का यह एशिया कप में सुनहरा मौका होगा।

लाहौर में होने थे चार मैच

पीसीबी द्वारा तैयार किए गए एशिया कप मॉडल के अनुसार, पाकिस्तान को सिर्फ एक शहर में चार मैचों की मेजबानी करनी थी। हालांकि, नए अध्यक्ष जका अशरफ के नेतृत्व में नए पीसीबी प्रशासन के कार्यभार संभालने के बाद मुल्तान को दूसरे आयोजन स्थल के रूप में जोड़ा गया था। मुल्तान को केवल शुरुआती मैच की मेजबानी करनी है। जबकि लाहौर में एशिया कप के तीन मैच होंगे। इसमें एशिया कप कर एक सुपर फोर मैच शामिल है।

लाहौर में दो मैच खेलेगी अफगानिस्तान टीम

एशिया कप में बांग्लादेश को तीन सितंबर को लाहौर में अफगानिस्तान से खेलेगा। उसके बाद पांच सितंबर को यहां श्रीलंका अफगानिस्तान से खेलेगी। शेड्यूल में यह बताया है कि भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश पहले दौर में शीर्ष चार में किसी भी स्थान पर रहे। लेकिन इन टीमों का क्रम तय रहेगा। पाकिस्तान A1 और भारत A2 रहेगा। श्रीलंका बी1 और बांग्लादेश बी2 होगा। अगर नेपाल और अफगानिस्तान सुपर फोर चरण में पहुंचते हैं, तो वे बाहर होने वाली टीम का स्थान लेंगे।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

काठमांडू एयरपोर्ट पर उड़ान भरते ही विमान क्रैश, 18 लोगों की मौत

बुधवार को काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर...

बजट से पहले गिरावट में बंद हुआ बाजार

बजट से पहले अंतिम कारोबारी सत्र में निफ्टी और...

कुपवाड़ा: आतंकवादियों से मुठभेड़ में एक और जवान शहीद

भारतीय सेना के गैर-कमीशन अधिकारी (एनसीओ) ने बुधवार को...

चंद्रशेखर आजाद ने बढ़ाई सपा-बसपा की टेंशन, उपचुनाव में सभी सीटें लड़ने का फैसला

उत्तर प्रदेश में जल्द होने वाले विधानसभा सीटों के...