depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

Germany के राजदूत ने सीएम योगी से की मुलाकात

उत्तर प्रदेशGermany के राजदूत ने सीएम योगी से की मुलाकात

Date:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां उनके सरकारी आवास पर भारत में जर्मनी के राजदूत डाॅ0 फिलिप एकरमैन ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर भारत और जर्मनी के बीच मजबूत आर्थिक सम्बन्धों की चर्चा करते हुए उत्तर प्रदेश में औद्योगिक निवेश को लेकर सार्थक विचार-विमर्श हुआ। उत्तर प्रदेश में जर्मनी के राजदूत का अभिनन्दन करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 से अधिक वर्षों से भारत और जर्मनी आर्थिक सहयोग के समान अतीत से जुड़े हुए हैं.

निवेशकों का रखा जाता है पूरा ध्यान

उन्होंने कहा कि 24 करोड़ की आबादी वाला उत्तर प्रदेश देश की कुल जी0डी0पी0 में 08 प्रतिशत की हिस्सेदारी करता है। क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का चौथा सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश भारत में तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेशकों की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। प्रदेश में बेहतर कानून-व्यवस्था, पर्याप्त और निर्बाध बिजली आपूर्ति, विशाल लैण्ड बैंक की उपलब्धता उद्योगों के लिए उत्साहजनक है। हमारी उद्योग अनुकूल नीतियों से प्रदेश का व्यवसायिक-औद्योगिक माहौल बदला है। सिंगल विण्डो प्रणाली सहित उद्योग जगत की जरूरतों के अनुसार 25 सेक्टोरल नीतियां तैयार की गई हैं। राज्य सरकार प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप औद्योगिक विकास के लिए उद्यमियों को सभी जरूरी संसाधन उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्प है।

उत्तर प्रदेश में सभी जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध

मुख्यमंत्री ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए उत्तर प्रदेश में सभी जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध हैं। उत्तर प्रदेश आज एक्सप्रेस प्रदेश बन रहा है। बहुत जल्द यह 05 अन्तर्राष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला राज्य होगा। हल्दिया से वाराणसी तक पहला इनलैण्ड वाॅटर वे उत्तर प्रदेश में ही है। ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर तथा वेस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर उत्तर प्रदेश से गुजरते हैं। राज्य में दादरी तथा बोराकी में मल्टीमोडल लॉजिस्टिक/ट्रांसपोर्ट हब की स्थापना की जा रही है। जर्मनी की कम्पनियों को यहां अनुकूल माहौल प्राप्त होगा।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

हाथरस भगदड़ में मौतों पर भोले बाबा का असंवेदनशील बयान

उत्तर प्रदेश के हाथरस में कुछ दिन पहले धार्मिक...

आ गयी Tata Curvv की लांच डेट

टाटा मोटर्स अगले महीने की 7 तारीख को अपनी...