depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

गुजरात के गेमजोन के बाद दिल्ली में दो अग्निकांड, 10 की मौत, सात नवजात

नेशनलगुजरात के गेमजोन के बाद दिल्ली में दो अग्निकांड, 10 की मौत,...

Date:

गुजरात के राजकोट के गेमजोन में लोमहर्षक भीषण अग्निकांड में 28 लोगों के ज़िंदा जलने के बाद बीती रात दिल्ली में दो अग्निकांड हो गए जिसमें 10 लोगों की मौत हो गयी. पहला अग्निकांड विवेक विहार में हुआ जहाँ एक एक बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग में 7 नवजातों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। और 5 की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीँ दूसरी घटना दिल्ली के कृष्णा नगर में हुई जहाँ एक घर में आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 10 लोग घायल हैं. बताया जा रहा है कि आग चार मंजिला ईमारत की पार्किंग में खड़ी बाइकों में लगी और फिर पहली मंजिल तक फैल गई थी.

बीती रात विवेक विहार में हुए अग्निकांड में बचाव अभियान चलाते हुए 12 नवजात निकाले गए थे, लेकिन बुरी तरह झुलसने की वजह से आज सुबह दम तोड़ दिया। दिल्ली फायर सर्विस के चीफ ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया बेबी केयर सेंटर में आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गयी थी। वहीँ केयर सेंटर के कर्मी फायर उपकरणों से आग बुझाने में पहले से जुटे थे। जानकारी के मुताबिक सेंटर से निकालने गए नवजातों को समय रहते अस्पताल पहुंचा दिया गया था, लेकिन 7 नवजातों की मौत हो गयी।

वहीँ जिस बिल्डिंग में बेबी केयर सेंटर था, वह पूरी जलकर राख हो गई, साथ वाली इमारत को भी आग से काफी नुकसान हुआ। जानकारी के मुताबिक आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी जिसने ऊपर की मंजिलों को भी कुछ ही मिनटों में अपनी चपेट में ले लिया था। सेंटर के पीछे की खिड़कियां तोड़कर नवजातों को बचाने की कोशिश की गयी थी. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किटबताया जा रहा है। बताया जा रहा है आग लगने के बाद बेबी केयर सेंटर में इस्तेमाल किए जाने वाले ऑक्सीजन के सिलेंडर भी ब्लास्ट हो गए जिनकी वजह से आग और भड़क गयी। फिलहाल जांच जारी है।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

Amway India ने International Yoga Day मनाया: बेहतर कल के लिए स्वस्थ आदतों को बढ़ावा दिया

लखनऊ: स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देने की निरंतर...

चुनाव आयोग को वोटिंग डेटा और वीवीपैट की पर्चियों के मिलान के दस आवेदन मिले

चार राज्यों के लोकसभा और विधानसभा चुनाव के नतीजों...

भट्टी बन गया देश, संभलो नहीं तो…

अमित बिश्नोईमानसून आने से पहले देश भट्टी बना हुआ...

राम जन्मभूमि परिसर में चली गोली, SSF जवान की मौत

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में...