depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अफ़ग़ानिस्तान ने न्यूज़ीलैण्ड को दिया झटका, बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

फीचर्डअफ़ग़ानिस्तान ने न्यूज़ीलैण्ड को दिया झटका, बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराया

Date:

टी20 वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर करते हुए अफगानिस्तान ने 160 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अनुभवी न्यूजीलैंड टीम को 75 रन पर ढेर कर दिया और 84 रन से मैच जीत लिया। अफगानी गेंदबाजों ने पारी की शुरुआत से ही कीवी बल्लेबाजों को अपनी फुर्तीली और घूमती गेंदों के जाल में फंसाए रखा. ग्लेन फिलिप और मैट हेनरी के अलावा कोई भी कीवी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

इससे पहले अफगानिस्तान ने रहमानुल्लाह गुरबाज की 80 रनों की आक्रामक पारी की बदौलत न्यूजीलैंड को जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य दिया था. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रनों की शानदार शुरुआत दी. इब्राहिम जादरान ने 41 गेंदों पर 44 रनों की पारी खेली जबकि रहमानुल्लाह गरबाज़ ने 56 गेंदों पर 80 रन बनाए और पारी के आखिरी ओवर में आउट हुए.

अफगानिस्तान का पहला विकेट 14वें ओवर में 103 रन पर गिरा जब इब्राहिम जरदान हेनरी की गेंद पर बोल्ड हो गए. आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी अजमतुल्लाह उमरजई रहे, उन्होंने 13 गेंदों पर 22 रन बनाए, उनके बाद आए मोहम्मद नबी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए, कप्तान राशिद खान 6 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गुलबुद्दीन नैब कोई रन नहीं बना सके, जबकि करीम जन्नत और नजीबुल्लाह जरदान एक-एक रन बनाकर नॉटआउट रहे। इस प्रकार अफगान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने 2, 2 विकेट लिए जबकि फर्ग्यूसन एक विकेट लेने में कामयाब रहे.

श्रीलंका अपना दूसरा मैच हारा
टी20 वर्ल्ड कप के पंद्रहवें मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हरा दिया. डलास में खेले गए ग्रुप डी मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। श्रीलंकाई टीम ने निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 124 रन बनाए, मैच में श्रीलंका के ओपनर पाथम निसांका 28 गेंदों पर 47 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहे.

बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान और रशद हुसैन ने क्रमश: 3 और 3 विकेट लिए। बाद में बांग्लादेश की टीम ने 19वें ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 125 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया. बांग्लादेशी बल्लेबाज तौहीद हरदोई ने 40 रन और लैटन दास ने 36 रन बनाए जबकि महमूदुल्लाह ने नाबाद 16 रन बनाए. मैच में श्रीलंका के नवान तुषारा ने 18 रन देकर 4 विकेट लिए. यह श्रीलंका का दूसरा मैच था, पिछले मैच में उसे दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से हराया था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

फरगूसन ने वो कर दिखाया जो टी20 वर्ल्ड कप आज तक नहीं हुआ

न्यूजीलैंड के लॉकी फर्ग्यूसन ने टी20 वर्ल्ड कप में...

मुद्रास्फीति में लगातार तीसरे महीने इज़ाफ़ा

वाणिज्य मंत्रालय के 14 जून के आंकड़ों के अनुसार,...

इंद्रेश के बयान से संघ ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार...