depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

अफ़ग़ानिस्तान ने किया उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया धराशायी

फीचर्डअफ़ग़ानिस्तान ने किया उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया धराशायी

Date:

टी 20 विश्व कप में आज एक और उलटफेर वाले मुकाबले में दिग्गज ऑस्ट्रेलिया को पटकनी देकर उभरती अफ़ग़ानिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में पहुँचने की अपनी उम्मीदों को एकबार फिर ज़िंदा कर दिया है. लीग दौर में अपने तीन मैच जीतकर शानदार फॉर्म दिखाने वाली अफ़ग़ानिस्तान की टीम पिछले दो मैच हार चुकी थी और लग रहा था कि उसकी गाड़ी एकबार फिर पटरी से उतर चुकी है लेकिन किंग्सटाउन में अफ़ग़ानिस्तान के गेंदबाज़ों ने कमाल दिखाया और एक समय जब लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया बड़ी आसानी से ये मुकाबला जीतकर टॉप पोजीशन के लिए टीम इंडिया को टक्कर देगी, सबकुछ पलभर में बदल गया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवरों में 127 रनों पर धराशायी हो गयी. अफ़ग़ानिस्तान की इस जीत के बाद अब ग्रुप 1 में भी सेमीफाइनल में पहुँचने वाली दूसी टीम की लड़ाई भी काफी दिलचस्प हो गयी है.

ऑस्ट्रेलिया के भारत के खिलाफ मैच पहले टेबल टॉप की लड़ाई माना जा रहा था लेकिन अब तो उसके लिए करो या मरो की लड़ाई माना जायेगा। भारत के खिलाफ मैच में उसकी हार उसके मुकाबले से बाहर होने का रास्ता खोल देगी, उसके बाद तो अफ़ग़ानिस्तान और बांग्लादेश का मैच काफी महत्वपूर्ण हो जायेगा। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की हार और बांग्लादेश के खिलाफ अफ़ग़ानिस्तान की जीत कंगारुओं का विश्व कप में अंत बन जाएगी लेकिन अगर बांग्लादेश ने अफ़ग़ानिस्तान को हरा दिया तो भारत के खिलाफ हार के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के पास अंतिम चार में पहुँचने का मौका मौजूद रहेगा क्यों तब नेट रन रेट से फैसला होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, जिसके बाद अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 149 रनों का लक्ष्य दिया।अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने 118 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी, रहमतुल्लाह गरबाज़ 60 रन बनाकर आउट हुए। अफगानिस्तान की ओर से इब्राहिम जरदान 51 और करीम जन्नत 13 रन बनाकर आउट हुए, मोहम्मद नबी 10 रन बनाकर नाबाद रहे. अफगानिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाने में सफल रही, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 3 विकेट, एडम जाम्पा ने 2 विकेट और स्टोइन्स ने 1 विकेट लिया।

बाद में बल्लेबाजी करने के बाद अफगानी गेंदबाजों ने भी अपनी टीम को शानदार शुरुआत दी और पहले ही ओवर में विकेट लेकर आसान दिख रहे लक्ष्य को मुश्किल बनाना शुरू कर दिया. इसके बाद भी अफगानी गेंदबाजों ने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 59 रन बनाए जबकि मिशेल मार्श ने 12 रन और मार्कस स्टोइन्स ने 11 रन बनाए. इन 3 बल्लेबाजों के अलावा ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19.2 ओवर में 127 रन बनाए. अफगानी गेंदबाज गुलबुद्दीन नैब ने 20 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि नवीन उल हक ने 3 खिलाड़ियों को आउट किया.

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

सूरत में पांच मंज़िला इमारत गिरी, मलबे से सात शव बरामद

गुजरात के सूरत में एक पांच मंजिला इमारत के...

तीसरे टी 20 में जिम्बाब्वे ने भारत को दी टक्कर

बुधवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले गए तीसरे...

गडकरी ने भाजपा की फिर दिखाया आईना, कांग्रेस न बनने की सलाह

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी को...

हाथरस भगदड़ मामले में भोले बाबा के दो और सेवादार गिरफ्तार

भोले बाबा के दो और सेवादारों की गिरफ्तारी के...