depo 25 bonus 25 to 5x Daftar SBOBET

बीएसई सेंसेक्स में पहली बार शामिल होगा अडानी ग्रुप का स्टॉक

फीचर्डबीएसई सेंसेक्स में पहली बार शामिल होगा अडानी ग्रुप का स्टॉक

Date:

आईआईएफएल अल्टरनेटिव रिसर्च ने एक नोट में कहा कि बेंचमार्क इंडेक्स के आगामी बदलाव में बीएसई सेंसेक्स पर अदानी एंटरप्राइजेज का स्टॉक विप्रो की जगह लेने की उम्मीद है। 24 मई को इसकी घोषणा होने की उम्मीद है।

यह 30-शेयर बीएसई सेंसेक्स सूचकांक में गौतम अडानी के नेतृत्व वाले समूह के स्वामित्व वाली किसी भी कंपनी को शामिल करने का पहला मौका होगा। 2023 में अदानी समूह के फ्लैगशिप को सेंसेक्स में शामिल किए जाने की उम्मीद थी, लेकिन हिंडनबर्ग गाथा ने इसकी संभावनाओं को धूमिल कर दिया।

आईआईएफएल अल्टरनेटिव रिसर्च के अनुसार, सेंसेक्स में अदानी एंटरप्राइजेज को जोड़ने से इंडेक्स पर नज़र रखने वाले निष्क्रिय फंडों से 118 मिलियन डॉलर (लगभग 1,000 करोड़ रुपये) का प्रवाह होगा।

दूसरी ओर, विप्रो को बाहर किए जाने के बाद $56 मिलियन (लगभग 500 करोड़ रुपये) की निकासी होने का अनुमान है।

ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि बीएसई 100 इंडेक्स में भी पांच जोड़ और हटाए जाने की संभावना है। आरईसी, जियो फाइनेंशियल सर्विसेज, अदानी पावर, अदानी ग्रीन एनर्जी और अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, पेज इंडस्ट्रीज, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज, एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज और जुबिलेंट फूडवर्क्स की जगह ले सकते हैं।

इस साल जनवरी से अदानी एंटरप्राइजेज स्टॉक में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, जिसमें आज की 2 प्रतिशत बढ़त भी शामिल है; जबकि विप्रो में अब तक 2.3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई है। 23 मई को सेंसेक्स में बढ़ोतरी के बाद, दोपहर 12:10 बजे बीएसई पर एईएल 3 प्रतिशत से अधिक बढ़कर 3,234.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था।

Share post:

Subscribe

Popular

More like this
Related

यूपी में लागू होगी नई तबादला नीति, कैबिनेट ने दी मंजूरी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कैबिनेट बैठक में नई...

इंद्रेश के बयान से संघ ने बनाई दूरी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य इंद्रेश कुमार...

एनसीपी के बाद अब शिवसेना शिंदे भी मोदी सरकार से नाराज़

अभी तो ये आगाज़ है, अंजाम खुदा जाने। जी...

ICCT20 वर्ल्ड कप: कनाडा ने आयरलैंड को 12 रनों से हराकर किया अपसेट

न्यूयॉर्क में खेले गए मैच में टी 20 विश्व...